• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सतना के डीएम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी, झारखंड से जुड़े हैं तार

सतना के डीएम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी, झारखंड से जुड़े हैं तार

फेसबुक पर कलेक्टर का नाम और पद का इस्तेमाल कर हैकर लोगों से अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करने का दवाब बना रहा था.

  • Share this:
सतना जिला कलेक्टर के नाम पर सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. फेसबुक पर कलेक्टर का नाम और पद का इस्तेमाल कर हैकर लोगों से अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करने का दवाब बना रहा था. जब मामले की जानकारी जिला कलेक्टर को हुई तब उन्होंने सोशल मीडिया में ऐसे ठगों से सावधान रहने की अपील की. उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. जानकारी के अनुसार झारखंड के जमशेदपुर से जालसाजी की इस घटना को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी. सतना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कलेक्टर ने सभी को किया सचेत

बता दें कि सतना के कलेक्टर सतेंद्र सिंह के नाम एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों के साथ ठगी का मामला प्रकाश में आया है. हैकर बड़े ही शातिराना तरीके से ठगी को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था. जिला कलेक्टर सतेंद्र सिंह छतरपुर में सीईओ के पद पर थे और बुरहानपुर में जिला जिला कलेक्टर के पद पर हैं. हैकर उनके ही जिले के लोगों को जाल में फंसाता और अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का दबाब बनाता था.

जब इस बात की जानकारी सतना कलेक्टर को उनके कुछ परिचितों ने फोन पर दी तब उन्होंने बिना समय गंवाए पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही उन्होंने अपने फेसबुक से अपने सभी फ्रेंड्स को एक मेसेज किया है कि किसी ने उनके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है. कोई भी उसमें ट्रांजेक्शन नहीं करे और ठगों के जाल में नहीं फंसे.

झारखंड के जमशेदपुर से ठगी को दिया जा रहा अंजाम

एक हफ्ता पूर्व सतना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी और पन्ना के पुलिस अफसर के नाम पर जिले के पेट्रोल पंप के मालिकों से पचास-पचास हजार की ठगी का पर्दाफाश हुआ था.


कलेक्टर सतेंद्र सिंह के अनुसार हैकर के आधार कार्ड और बैंक अकाउंट की जानकारी हो गई है. हैकर झारखंड के जमशेदपुर से ठगी को अंजाम दे रहा है. उन्होंने कहा कि उनके मित्र जितेंद्र सिंह ने 20 हजार का ट्रांजेक्शन किया है. बाकी किसी के ट्रांजेक्शन करने की कोई सूचना नहीं है. बता दें कि बड़े अफसर के नाम पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर ठगी का ये पहला मामला नहीं है. एक हफ्ता पूर्व सतना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी और पन्ना के पुलिस अफसर के नाम पर जिले के पेट्रोल पंप के मालिकों से पचास-पचास हजार की ठगी का पर्दाफाश हुआ था. इस ठगी के आरोपी को पन्ना पुलिस ने गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें - साइबर क्राइम के शिकंजे में 'एमपी', रोज 110 लोग हो रहे शिकार

ये भी पढ़ें - बैंक के एक अरब डुबोने वाले 13 लोगों पर चलेगा मुकदमा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज