VIDEO: देखें सतना में निजी कॉलेज किस तरह तैयार करा रहा ग्रेजुएट

मध्य प्रदेश के सतना जिले में निजी कॉलेजों से किस तरह ग्रेजुएट तैयार किए जा रहे हैं. इसका एक नमूना कैमरे में कैद हुआ है. सतना डिग्री कॉलेज के नाम के प्राइवेट कॉलेज में परीक्षा दे रहे छात्र खुलेआम नकल करते कैमरे में कैद हुए हैं.

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 12, 2019, 6:29 PM IST
Shivendra Singh Baghel
Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 12, 2019, 6:29 PM IST
सतना जिले में चल रही स्नातक की परीक्षा में खुलेआम चीटिंग हो रही है. सतना डिग्री कॉलेज के नाम से खुले निजी महाविद्यालय में परीक्षा दे रहे छात्र खुलेआम नकल करते कैमरे में कैद हुए हैं.  जवाहर नगर में स्थित इस महाविद्यालय में  स्नातक की परीक्षा चल रही है जिसमें खुलेआम नकल हो रही  है. हद तो ये है कि नकल रोकने के लिए तैनात पर्यवेक्षक उनके सहयोगी बने हुए हैं.

सतना का वह कॉलेज जहां हो रही परीक्षा में चल रही खुलेआम नकल




कैमरा देखकर परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों ने नकल की सामग्री छुपाने की भरपूर कोशिश की, मगर उनकी हरकत कैमरे में कैद हो गई. यह निजी डिग्री कॉलेज नकल के मामले में पहले से भी बदनाम है. यहां अधिकतर वैसे ही विद्यार्थी दाखिला लेते हैं जो अन्य विश्वविद्यालय की परीक्षा में सफल नहीं हो पाते हैं. ये मोटी फीस चुकाकर दाखिला लेते हैं और कॉलेज प्रबंधन इन्हें पास कराने का आश्वासन देता है. सुबह 11 बजे से अपराह्न 2 बजे तक चलने वाली परीक्षा में कमजोर छात्रों को ज्यादा समय भी दिया जाता है.

अभिनव श्रीवास्तव, संचालक, सतना डिग्री कॉलेज


परीक्षा खत्म होने के समय छात्र परीक्षा दे रहे थे. हालांकि कॉलेज संचालक का दावा है कॉलेज में होनहार विद्यार्थी 2 घंटे में ही प्रश्न- पत्र हल कर लेते हैं. उनका कहना है कि नकल नहीं हो रही है, बच्चे अकल से परीक्षा दे रहे हैं. हालांकि, परीक्षा हॉल में कैमरा देख परीक्षा दे रहे छात्र पशोपेश में रहे. कलमबंद हड़ताल जैसा  नजारा दिखा पर संचालक कैमरे में कैद तस्वीरों को सच नहीं मान रहे हैं.

इस तरह से जारी होता दाखिला के लिए विज्ञापन


 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...