VIDEO: फेसबुक पर महिला बनकर करता रहा 1500 से अधिक युवतियों को ब्लैकमेल, पुलिस पहुंची तो...

मध्य प्रदेश के सतना में एक युवक फेसबुक पर महिलाओं की आईडी हैक करके 1500 से अधिक युवतियों को ब्लैकमेल किया. डेढ़ साल तक पता लगाने के बाद जब पुलिस पहुंची तो उसने ऐसी हरकत की कि उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी.

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 7, 2019, 1:02 PM IST
Shivendra Singh Baghel
Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 7, 2019, 1:02 PM IST
छत्तीसगढ़ पुलिस दो साल से एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही थी जो महिलाओं के फेसबुक आईडी  हैक कर उनकी के सहेलियों की इज्जत सोशल मीडिया में उछाल रहा था और उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था. उसकी इस हरकत से रायपुर और उसके आसपास की 1500 से ज्यादा युवतियां परेशान थीं. उनमें से दो शादीशुदा युवतियों ने ये बात पति को बता दी. पतियों ने समझदारी का परिचय देते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. इसके बाद रायपुर पुलिस हैकर के ठिकाने तक पहुंच भी गई लेकिन उसे इसकी भनक लग गई और हैकर बीमारी का बहाना बनाकर अस्पताल में भर्ती होकर गिरफ्तारी से बच गया.

महिला की आईडी से भेजता था फ्रेंड रिक्वेस्ट
यह हैकर पिछले दो साल फेसबुक आईडी हैक कर महिलाओं को अश्लील वीडियो और जोक्स भेजा करता था. यह हैकर इतना शातिर था कि महिलाओं के आईडी से अन्य महिलाओं को फेंड रिक्वेस्ट भेजता था और फिर अपने भाई की फर्जी आईडी को भी जोड़ लेता था. ये 1500 से ज्यादा महिलाओं को अलग- अलग फेसबुक आईडी बनाकर परेशान कर रखा था. लोगों के पारिवारिक रिश्ते में दरार डाल रखा था और महिलाओं को ब्लैकमेल कर रहा था. दो महिलाओं ने जब पति की सहायता से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो डेढ़ साल की जद्दोजहद के बाद रायपुर पुलिस हैकर का पता लगा पाई. इसके बाद सतना शहर के चौक बाजार स्थित रेस्टोरेंट संचालक आशीष सरावकी तक पहुंची जो सतना से इस तरह का काम कर रहा था. पुलिस के आने की भनक लगते ही आशीष अस्पताल में भर्ती हो गया. पुलिस अभी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है लेकिन नोटिस तामील कर जांच कर रही है.

रायपुर पुलिस भी पहुंची है सतना 

पूरे मामले में पीड़ित परिवार के साथ छत्तीसगढ़ राज्य से रायपुर पुलिस भी सतना पहुंची है. पुलिस आरोपी के विरुद्ध साइबर क्राइम के तहत मामला दर्ज कर सारा दिन आरोपी के घर व दुकान की खाक छानती रही. आरोपी युवक ने खुद को एक निजी अस्पताल में भर्ती कर रखा था जिसके चलते छत्तीसगढ़ पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा. रायपुर पुलिस ने आरोपी को एक सप्ताह के अंदर रायपुर थाने में हाजिर होने का अल्टीमेटम दिया है.

ये भी पढ़े-
फेसबुक पर फर्जी आईडी बना करता था अश्लील चैट, युवक गिरफ्तार

फर्जी फेसबुक यूजर पर पुलिस करेगी आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...