होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /ऐसे चलेगी नगर सरकार! मैहर नगर पालिका पर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पतियों का कब्जा, पत्नी रबर स्टाम्प

ऐसे चलेगी नगर सरकार! मैहर नगर पालिका पर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पतियों का कब्जा, पत्नी रबर स्टाम्प

Satna News Today : मैहर नपा की पहली बैठक में उपाध्यक्ष शीतल ताम्रकार की जगह उनके पति आए. अध्यक्ष गीता सोनी के पति बैठक का संचालन करते रहे.

Satna News Today : मैहर नपा की पहली बैठक में उपाध्यक्ष शीतल ताम्रकार की जगह उनके पति आए. अध्यक्ष गीता सोनी के पति बैठक का संचालन करते रहे.

Ye to Had Ho Gayi : मैहर नगर पालिका का है. यहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर महिला प्रत्याशी जीती हैं. गीता सोनी अध्यक्ष ...अधिक पढ़ें

सतना. मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव होते ही पतियों का राज शुरू हो गया है. सरपंच-पंच पति तो यहां पहले ही अघोषित रूप से प्रचलन में है. चुनाव में जीतकर आती हैं महिलाएं लेकिन राज चलाते हैं उनके पति. सतना में निर्वाचित महिला जन प्रतिनिधियों के एवज में सरकारी बैठक भी पतियों ने ही निपटा ली. मैहर नगर पालिका की पहली ही बैठक में अध्यक्ष के पति ने कमान संभाल ली और उपाध्यक्ष आयी ही नहीं.

ये नया मामला मैहर नगर पालिका का है. यहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर महिला प्रत्याशी जीत गयी हैं. गीता सोनी अध्यक्ष और शीतल तांम्रकार उपाध्यक्ष चुनी गयी हैं. लेकिन राज कर रहे हैं उनके पति. नगर पालिका की पहली ही बैठक में अध्यक्ष गीता सोनी के बगल में पति संतोष सोनी ने कुर्सी लगा ली और पूरी बैठक में न सिर्फ मौजूद रहे बल्कि वही संचालन करते रहे. यही हाल उपाध्यक्ष शीतल ताम्रकार के पति का भी रहा. उनकी जगह उनके पति नितिन ने कमान संभाली. पत्नियों को कुछ करने ही नहीं दिया.

पति चला रहे हैं नगर सरकार
तिरंगा यात्रा को लेकर नगर पालिका के पार्षदों और अधिकारियों की ये अहम बैठक हुई थी. जिसमें नगर पालिका की ये नयी तस्वीर सामने आयी. महिलाओं के हक पर सीधे सीधे कब्जा कर लिया गया. नगर पालिका मैहर के नगर सरकार की पहली बैठक हर घर तिरंगा अभियान पर चर्चा के लिए हुई. इसमें नव निर्वाचित पार्षद और नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए. लेकिन बैठक में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों के पति यानि बाहरी लोगों का दबदबा बना रहा.

ये भी पढ़ें- एनआईए का बड़ा खुलासा : लॉक डाउन और इज्तिमा के दौरान एमपी में घुसे थे जेएमबी आतंकवादी

अध्यक्ष मौन बनी रहीं, उपाध्यक्ष आयी ही नहीं
अध्यक्ष गीता सोनी और उपाध्यक्ष शीतल ताम्रकार सिर्फ रबर स्टाम्प बनी रहीं. शीतल ताम्रकार तो बैठक में ही नहीं आयीं. पति नितिन उनकी आसंदी पर कब्जा जमाए बैठे रहे. अध्यक्ष गीता सोनी के बगल में उनके पति संतोष सोनी कुर्सी लगाए बैठे रहे. बैठक का संचालन भी पति ने ही किया. कानूनी हक रखने वाली गीता सिर्फ पुतला बनी बैठी रहीं. इस बैठक में सीएमओ सहित परिषद के कर्मचारी सभी मौजूद थे. बाकायदा भाषण बाजी भी हुई और अध्यक्ष की हैसियत से संतोष सोनी ने ही बैठक को संबोधित किया और सभी के सहयोग की अपील की.

Tags: Madhya pradesh latest news, Satna news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें