होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Satna News: सतनावासियों को 11 साल बाद मिली बड़ी सौगात, रीवा-सतना बाईपास का लोकार्पण

Satna News: सतनावासियों को 11 साल बाद मिली बड़ी सौगात, रीवा-सतना बाईपास का लोकार्पण

बगहा बाईपास का लोकार्पण हो गया है.

बगहा बाईपास का लोकार्पण हो गया है.

सतना शहर के लोगों को अब भारी वाहनों के जाम से निजात मिल जाएगी. करीब 11 वर्षों से बन रहा बगहा स्थित रीवा सतना बाईपास जनत ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: प्रदीप कश्यप

    सतना. मध्‍य प्रदेश के सतना शहर के लोगों को अब भारी वाहनों के जाम से निजात मिल जाएगी. करीब 11 वर्षों से बन रहा बगहा स्थित रीवा सतना बाईपास जनता को समर्पित कर दिया गया है. इसके बनने के बाद भारी वाहनों को अब शहर के अंदर से नहीं जाना पड़ेगा बल्कि ये वाहन अब शहर के बाहर नेशनल हाईवे 75 से होकर आसानी से गुजर सकेंगे.

    बगहा बाईपास सतना-बेला रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य वर्ष 2011 में शुरू किया गया था. यह ओवर ब्रिज 11 साल बाद बनकर तैयार हुआ है. दरअसल ललितपुर सिंगरौली रेल मार्ग की वजह से ब्रिज की ऊंचाई बढ़ाने का कार्य अटका हुआ था, लेकिन फिर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से प्रशासनिक स्तर पर रूप रेखा तैयार की गई और जैक सिस्टम से ब्रिज की ऊंचाई बढ़ाने का काम किया गया. इस रेलवे ओवर ब्रिज का लोकार्पण रविवार को स्थानीय जनप्रतिनिधि ने कर जनता के सुपुर्द किया. यह ओवर ब्रिज करीब 51 मीटर की लंबाई का है. इस ब्रिज के शुरू होने से भारी वाहनो को नो एंट्री से निजात मिलेगी, तो वहीं शहरवासियों को भी राहत मिलेगी.

    लोगों की परेशानियां अब हो जाएंगी खत्म- सांसद

    स्थानीय सांसद गणेश सिंह ने बताया कि वर्ष 2011 में इस ओवर ब्रिज सड़क मार्ग की स्वीकृति हुई थी. इसे पूरा होने में 11 वर्ष लगे. इन 11 वर्षों में कई घटनाएं दुर्घटनाएं हुईं, तमाम लोग इससे प्रभावित हुए, तो लोगों का व्यापार प्रभावित हुआ. यही नहीं रात्रि 10 बजे नो एंट्री खुलने के इंतजार में सैकड़ों ट्रक रीवा रोड, पन्ना रोड पर दिनभर खड़े रहते थे. अब ये ट्रक नो एंट्री का इंतजार किए बिना शहर से बाहर आसानी से निकल सकेंगे, सतनावासियों के लिए यह एक बड़ी सौगात है.

    Tags: Mp news, Satna news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें