Satna News: प्रेमिका का अबॉर्शन करवाकर दुल्हन को विदा करा रहा था दूल्हा, लेकिन पहुंच गया हवालात

पुलिस ने लोगों को मेट्रिमोनियल साइट पर जीवनसाथी तलाश करने के दौरान काफी सावधानी बरतने की सलाह दी है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Satna- दूल्हे मियां एक केस में आरोपी (Accussed) हैं और पुलिस रिकॉर्ड में 2016 से फरार हैं. बदेरा गांव की एक लड़की की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया. आरोप है कि नीरज 2016 में 19 साल की एक लड़की को प्यार और शादी का झांसा देकर भगा ले गया था.

  • Share this:
सतना. सतना जिले में एक दूल्हा (Groom) अपनी दुल्हनिया (Bride) को विदा कराके खुशी-खुशी घर ला रहा था कि उसी दौरान वहां आ धमकी पुलिस. बने ठने दूल्हे मियां को अपने साथ ले गयी. अब सूट-बूट में सजा दूल्हा हवालात की हवा खा रहा है. अब सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्‍या हुआ कि दूल्‍हा घर के बजाय हवालात पहुंच गया?

यह मामला सतना जिले के मैहर बदेरा थाना क्षेत्र का है. कटनी के जमुआनी का रहने वाला नीरज सिंह गौड़ नाम का युवक रामनगर के देवरा गांव में अपनी बारात लेकर आया था. 23 तारीख को शादी हो चुकी थी. सात फेरे और सात वचन निभाने का वादा करने के बाद बारात नई नवेली दुल्हन लेकर 24 जून को रवाना होने वाली थी, लेकिन तभी नीरज गिरफ्तार कर लिया गया.

शादी के घर में हड़कंप
उसकी गिरफ्तारी से शादी के घर में एकदम हड़कंप मच गया. फिर पता चला दूल्हे मियां एक केस में आरोपी हैं और पुलिस रिकॉर्ड में 2016 से फरार हैं. बदेरा गांव की एक लड़की की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया. आरोप है कि नीरज 2016 में 19 साल की एक लड़की को प्यार और शादी का झांसा देकर भगा ले गया था. वो लंबे समय तक उसके साथ रहा. लड़की का आरोप है कि नीरज ने उसके साथ लगातार दुष्कर्म किया और जब वो गर्भवती हो गयी तो उसका अबॉर्शन करवा दिया. उसके बाद शादी से मुकर गया और उसे छोड़कर भाग गया.



लड़की ने थाने में की रिपोर्ट
उसके बाद पीड़ित लड़की ने नीरज सिंह गौड़ के खिलाफ बदेरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी. पुलिस ने धारा 376 के तहत दुष्कर्म का मामला पंजीबद्ध कर लिया और नीरज की तलाश में जुट गई. वो वर्ष 2016 से फरार चल रहा था. अदालत ने स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था और पुलिस अधीक्षक ने उसकी गिरफ्तारी पर 1 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.



दूल्हा पहुंचा हवालात
इस बीच पूर्व प्रेमिका को नीरज की शादी की खबर लग गयी. उसने पुलिस को सूचना दे दी. नीरज 23 जून को रामनगर देवरा गांव अपनी बारात लेकर पहुंचा. वहां शादी रचा कर लौट रहा था. इसी दौरान बदेरा पुलिस ने दूल्हे को धर दबोचा. हाथ पीले और हाथों में हल्दी लगाए दूल्हा अब सलाखों के पीछे पहुंच गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.