सतना में नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, भवन को किया जमींदोज

भवन को तोड़ने के दौरान आसपास मौजूद लोगों को हटाया गया. निगम की टीम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इस भवन को जेसीबी मशीन के द्वारा तोड़ दिया.

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 11:46 PM IST
सतना में नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, भवन को किया जमींदोज
ETV PHOTO
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 11:46 PM IST
मध्य प्रदेश के सतना जिले में नगर निगम ने वर्षों पुराने जर्जर भवन को जमींदोज कर दिया गया. इस भवन में संचालित एक दुकान में बारूद से पटाखे बनाने का अवैध कारोबार चल रहा था. भवन को तोड़ने के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे.

सतना शहर के जगतदेव तालाब के पास बुधवार को नगर निगम की टीम ने कई सालों पुराने भवन को धराशायी कर दिया. कार्रवाई करने से पहले निगम की टीम ने भवन में संचालित हो रही दुकान को खाली कराया. जिसमें बारुद के साथ पटाखे बनाने का अवैध कारोबार का मामले सामने आया. इस मामले में पर भवन में चल रहे अवैध कारोबार को लेकर सवाल खड़े हो गए है.

बताया जा रहा है कि ये भवन के स्वामित्व को लेकर भी विवाद चल रहा था. निगम अमले ने इस भवन को जर्जर मानकर अपने खर्च पर तोड़ने की कार्रवाई शुरू की. भवन को तोड़ने के दौरान आसपास मौजूद लोगों को हटाया गया. निगम की टीम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इस भवन को जेसीबी मशीन के द्वारा तोड़ दिया.

हालांकि स्वमित्व को लेकर लड़ाई लड़ रहे लोगों ने नगर निगम की कार्रवाई पर सवाल उठाए है. उन्होंने भवन को धराशायी करने का विरोध भी किया.

(सतना से शिवेंद्र सिंह की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर