सतना में गेहूं खरीद केंद्रों पर नहीं हो रही तौल, किसान हुए परेशान
Satna News in Hindi

सतना में गेहूं खरीद केंद्रों पर नहीं हो रही तौल, किसान हुए परेशान
गेहूं खरीद केंद्र पर खड़े किसानों के ट्रैक्टर ट्रॉली

सतना जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद क्रेंद तमाम तामझाम से खोले गए थे. अधिकांश खरीदे क्रेंदों में किसान अपनी फसल लेकर चार चार दिनों से इंतजार कर रहे हैं मगर फसल की तौल नहीं हो रही है.

  • Share this:
सतना जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद क्रेंद तमाम तामझाम से खोले गए थे. इन केंद्रों पर किसानों को हर सुविधा देने का दावा किया गया था लेकिन इन दावों की अब पोल खुल कर सामने आ रही. अधिकांश खरीदे क्रेंदों में किसान अपनी फसल लेकर चार चार दिनों से इंतजार कर रहे हैं मगर फसल की तौल नहीं हो रही है. सतना जिले में 88 गेहूं खरीद क्रेंद बनाए गए हैं, जहां किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीद होगी.

सरकारी केंद्रों पर 15 अप्रैल से खरीद शुरु हुई है मगर अधिकांश जगहों पर किसान परेशान हैं. किसान अपनी फसल लेकर खरीद क्रेंदो में डेरा डाले हैं मगर फसल की तौल नहीं हो पा रही है. 44 डिग्री तापमान में किसान पेड़ों के नीचे चार दिनों से इंतजार कर रहा कि कब उनकी फसल बिके.खरीद क्रेंद में न छाया की व्यवस्था है न पीने के पानी की. किसान दिन रात अपनी फसल की पहरेदारी कर रहा और जिला प्रशासन को कोस रहा है. किसानों की माने तो शादी का मौसम है, लेकिन न तो वह लोग निमंत्रण में जा पा रहे हैं और न ही फसल बिक रही है.

दरअसल पंजीकृत किसानों को मोबाइल मैसेज कर फसल मंगाई तो जा रही पर तौल नहीं हो रही. खरीदी प्रभारियों की मानें तो खरीदी गई फसल का परिवहन नहीं हो पा रहा. ऐसे में किसानों की फसल रखने की जगह नहीं. परिवहनकर्ता वाहन ही नहीं भेज रहे. जहां दस ट्रकों की रोज जरूरत है, वहां एक ट्रक ही भेजा जा रहा है. ऐसे में फसल का स्टॉक बढ़ गया है. जबतक परिवहन नहीं होगा, तक तक खरीदी नहीं हो सकती.



 



 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading