राम की नगरी में शिव'राज' को डकैतों की खुली चुनौती
Satna News in Hindi

राम की नगरी में शिव'राज' को डकैतों की खुली चुनौती
चित्रकूट में डकैतों ने दो सरकारी शिक्षकों का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया है

चित्रकूट में डकैतों ने दो सरकारी शिक्षकों का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया है

  • Share this:
भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट में एक बार फिर डकैतों का दहशत हावी हो रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से इस इलाके को डकैत मुक्त घोषित किया था, लेकिन तराई में फिर से डकैतों ने पुलिस और सरकार को खुली चुनौती दी है.

दरअसल, डकैतों ने दो सरकारी शिक्षकों का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया है, और उसके बाद दस लाख की फिरौती मांगने की बात सामने आ रही है.

चित्रकूट में स्कूल से गुप्त गोदावरी अपने निवास लौट रहे फूल सिंह और पुष्पेंद्र पटेल को डकैतों अगवा कर लिया. अपहृत शिक्षक फूल सिंह थरपहाड़ के रहने वाले थे लेकिन डकैतों के डर से गुप्त गोदावरी में रह रहे थे. जबकि अपहृत अतिथि शिक्षक पुष्पेंद्र पटेल टेढ़ी गांव निवासी हैं.



थारपहाड़ से गोदावरी के बीच अगवा किए गए शिक्षकों का मोबाइल लगातार ऑफ बता रहा है. रविवार को फूल सिंह की पत्नी के मिबाइल पर डकैतों ने दस लाख फिरौती की मांग करने की बात सामने आई है. परिजनों ने इसकी सूचना फौरन नया गांव थाने में दे दी है.



पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सात अलग अलग टीमें जंगलो में सर्च ऑपरेशन कर रही हैं, लेकिन अभी तक अपहृत शिक्षकों का कोई सुराग नही लग पाया है. बताया जा रहा है कि तीन लाख के इनामी डकैत गोप्पा यादव के भतीजे डकैत राजौआ यादव ने बंदूक की नोक पर दोनों शिक्षकों का अपहरण किया है.

बता दें कि डकैत गोप्पा उ.प्र. पुलिस की गिरफ्त में है, और गैंग को जेल से ही ऑपरेट कर रहा है. अपने शिक्षक साथी के अपहरण से तराई क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारी और शिक्षको में भय है. वो सरकार से जल्द शिक्षकों की सकुशल रिहाई की मांग कर रहे हैं.

इस सनसनीखेज वारदात के बाद सतना पुलिस ने मामले को दबाने की नाकाम कोशिश की लेकिन मामला खुल गया है. इसलिए गुपचुप तरीके से पुलिस ने जंगलों में सर्चिंग शुरू कर दी है.

शिक्षकों के अपहरण की खबर लगते ही शिक्षक संघ भी हरकत में आ गया है. और पुलिस को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि डकैतों के चंगुल से जल्द शिक्षकों को रिहाई नही हुई तो आंदोलन किया जाएगा.

मौके पर पहुंचे सतना एसपी ने शिक्षकों के अपहरण की बात तो मानी लेकिन किसी डकैत गैंग द्वारा अपहरण करने की बात को इनकार कर दिया है. हालांकि एसपी ने जल्द ही अपहृत शिक्षकों को ढूंढने की बात की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading