सतना के कोठी में तहसील की मांग कर रही जनता ने तोड़ी धारा 144
Satna News in Hindi

सतना के कोठी में तहसील की मांग कर रही जनता ने तोड़ी धारा 144
तहसील की मांग को लेकर ज्ञापन देते को कोठी वासी

जिले के कोठी में 144 धारा का खुला उल्लंघन देखने को मिला. सतना के कोठी कस्बे को तहसील की मांग को लेकर ना सिर्फ बंद कराया गया, साथ ही सैकड़ों लोगों ने एकजुट होकर धरना प्रदर्शन भी किया.

  • Share this:
एक ओर जहां पूरे सतना जिले में दस अप्रैल के स्वर्ण जातियों के प्रदर्शन को लेकर धारा 144 लगाई गई है. वहीं जिले के कोठी में 144 धारा का खुला उल्लंघन देखने को मिला. सतना के कोठी कस्बे को तहसील की मांग को लेकर ना सिर्फ बंद कराया गया, साथ ही सैकड़ों लोगों ने एकजुट होकर धरना प्रदर्शन भी किया.

सतना के कोठी कस्बे में तहसील खोलने की मांग स्थानीय लोग और नेता लंबे समय से करते चले आ रहे हैं. इसको लेकर पूर्व में कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया था. लेकिन जनता की इस मांग पर अभी तक गंभीरता से विचार नहीं किया गया. लिहाजा आज विरोध के तौर पर कोठी बंद कराया गया. सैकड़ों लोगों ने जमा होकर धरना प्रदर्शन किय़ा.

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि उनके कस्बे को तहसील का दर्जा जब तक नहीं मिलेगा, उनका संघर्ष जारी रहेगा. 10 अप्रैल को मध्य प्रदेश बंद के आवाहन की अपवाह पर जिले में धारा 144 देर रात से ही लगा दी गई है जो 14 तक रहेगी. इसके बावजूद तहसील की मांग करने वालों ने इस आदेश का खुलेआम उल्लंघन किया और प्रशासन भी इनके प्रति उदार नजर आया और इसको नजरअंदाज किय़ा.



 



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading