सतना में दलित सवर्ण संघर्ष के चलते पुलिस अलर्ट, डॉ. अम्बेडकर की मूर्तियों पर पहरा
Satna News in Hindi

सतना में दलित सवर्ण संघर्ष के चलते पुलिस अलर्ट, डॉ. अम्बेडकर की मूर्तियों पर पहरा
सतना के बाजारों में मार्च करती पुलिस

सतना में दलित सवर्ण संघर्ष के चलते पुलिस अलर्ट पर है. पिछले दिनों अमौधा स्थित डॉक्टर अंबेडकर प्रतिमा तोड़े जाने के बाद सामाजिक सौहार्द बिगड़ने लगा था. ऐसे में सतना जिले में बाबा साहब अम्बेडकर की लगी मूर्तियों पर पुलिस का पहरा लगा रही है .

  • Share this:
सतना में दलित सवर्ण संघर्ष के चलते पुलिस अलर्ट पर है. पिछले दिनों अमौधा स्थित डॉक्टर अम्बेडकर प्रतिमा तोड़े जाने के बाद सामाजिक सौहार्द बिगड़ने लगा था. ऐसे में सतना जिले में बाबा साहेब अम्बेडकर की लगी मूर्तियों पर पुलिस का पहरा लगा रही है . पुलिस अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओ पर नजर रखे है. साथ ही शहर और ग्रामीण इलाकों में फ्लैग मार्च भी कर रही है.

बीती रात शहर के अमौधा बस्ती में लगी बाबा साहेब की मूर्ति को अराजक तत्वों ने खंडित कर दी थी. तनाव के मद्देनजर प्रशासन ने तत्काल नई मूर्ति विधि विधान से स्थापित करा दी. पुलिस ने इस घटना के आरोपी शरारती तत्वों की गिरफ्तारी के लिए दस हजार का इनाम घोषित किया है. इतना ही पुलिस अधीक्षक ने मूर्ति की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में क्षेत्र के थाना प्रभारी आरपी तिवारी को निलंबित कर दिया.

आज इस संवेदनशील मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने जिले के अलग अलग जगहों पर स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस का पहरा लगा दिया, बाबा साहेब की जिले में 13 मूर्तिया चिन्हित की गई हैं जहां पुलिस के चार जवान दिन रात पहरा देंगे. सामाजिक सौहार्द और किसी अप्रिय वारदात के मद्देनजर पुलिस अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं की भी सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस ने ग्रामीण इलाकों के साथ शांति समिति की बैठक करने के साथ ही फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.



 



 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading