चोरी के संहेद में पुलिस ने दिव्यांग को बर्बरता से पीटा
Satna News in Hindi

चोरी के संहेद में पुलिस ने दिव्यांग को बर्बरता से पीटा
पुलिस अत्याचार की शिकायत आला अधिकारियों से करने पहुंचे ग्रामीण.

पुलिस ने चोरी के संदेह में गांव के ही रहने वाले सौरभ मिश्रा और उसके नेत्रहीन चाचा प्रभु प्रताप मिश्रा को उठा लिया. कहा तो ये गया था कि इन दोनों को पूछताछ के लिए ले जाया जा रहा है. लेकिन कानून से परे जाकर पुलिस ने इन्हें दो दिन तक न केवल लॉकअप में रखा बल्कि इनसे पूछताछ के नाम पर जमकर मारपीट की गई.

  • Share this:
पुलिस पूछताछ के नाम पर अच्छे-अच्छों की रूह कांप जाती है. ऐसे में यदि पूछताछ में मारपीट भी शामिल हो तो पुलिस पूछताछ कैसी होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. मध्य प्रदेश के सतना जिले में पुलिस पूछताछ के नाम पर दो लोगों के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है. खास बात ये है कि चोरी के संदेह में जिन लोगों के साथ मारपीट और बर्बरता की गई है उसमें से एक तो नेत्रहीन है.

घटना सतना के रामपुर बाघेलान थाना इलाके की है. यहां के बैरिहा गांव में 18 मार्च को एक चोरी की वारदात हो गई. पुलिस ने चोरी के संदेह में गांव के ही रहने वाले सौरभ मिश्रा और उसके चाचा प्रभु प्रताप मिश्रा को उठा लिया. कहा तो ये गया था कि इन दोनों को पूछताछ के लिए ले जाया जा रहा है. लेकिन कानून से परे जाकर पुलिस ने इन्हें दो दिन तक न केवल लॉकअप में रखा बल्कि इनसे पूछताछ के नाम पर जमकर मारपीट की गई.

पुलिस की वहशीयत का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उसने नेत्रहीन प्रभु प्रताप पर भी कोई दया नहीं की. सौरभ और प्रभु के शरीर पर चोटों ने निशान गवाही दे रहे हैं कि उनके साथ किस प्रकार हैवानियत भरा सूलूक हुआ होगा.



बहरहाल, तमाम प्रताड़नाओं के बाद भी पुलिस को जब कोई जानकारी नहीं मिली और दोनों की हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस ने उन्हें गांव की सीमा पर छोड़ दिया. अब पीड़ित के परिजनों व गांव के अन्य लोगों ने इस घटना की शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की है. सतना के सीएसपी वी पांडेय ने परिजनों की शिकायत पर जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.



( सतना से शिवेन्द्र की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading