• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • डीजल माफिया की दबंगई, कालाबाजारी पकड़ने गए पुलिस कॉन्स्टेबल को ट्रैक्टर से कुचला, थाना प्रभारी निलंबित

डीजल माफिया की दबंगई, कालाबाजारी पकड़ने गए पुलिस कॉन्स्टेबल को ट्रैक्टर से कुचला, थाना प्रभारी निलंबित

दिल्ली में डीजल पर वैट घटा

दिल्ली में डीजल पर वैट घटा

सतना जिले के चित्रकूट स्थित नयागांव थाना इलाके (Nayagaon police station) के पथरा गांव में डीजल की कालाबाजारी पकड़ने गए एक पुलिस कॉन्स्टेबल प्रबल प्रताप सिंह (Police Constable Prabal Pratap Singh) की दो आरोपियों ने ट्रैक्टर से कुचल दिया. जबकि पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने जांच का जिम्मा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) चित्रकूट और उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) मुख्यालय हितिका वासल को सौंपा है.

  • Share this:
    सतना. मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट स्थित नयागांव थाना इलाके (Nayagaon police station) के पथरा गांव में डीजल की कालाबाजारी पकड़ने गए एक पुलिस कॉन्स्टेबल प्रबल प्रताप सिंह (Police Constable Prabal Pratap Singh) की दो आरोपियों ने कथित तौर पर ट्रैक्टर से कुचलकर रविवार शाम को हत्या कर दी. जबकि इस मामले में नयागांव पुलिस थाना प्रभारी उपनिरीक्षक आशीष धुर्वे को सोमवार को निलंबित कर दिया गया.

    ये है पूरा मामला
    पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कॉन्स्टेबल प्रबल प्रताप सिंह को सूचना मिली थी कि कुछ लोग डीजल की कालाबाजारी कर रहे हैं. सूचना के आधार पर वह मौके पर पहुंचे और जब उन्होंने ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्ट्या तो यह पता चला था कि सड़क हादसे में उनकी जान गई है, लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तब ग्रामीणों ने घटना की पूरी कहानी बताई.

    रायबरेली जिले के बन्ना मऊ गांव के रहने वाले थे
    पुलिस ने बताया कि प्रबल प्रताप सिंह मूलतः उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के बन्ना मऊ गांव के रहने वाले थे. वर्ष 2014 में रतलाम में पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे. वह चित्रकूट के नयागांव थाने में पिछले तीन साल से तैनात थे.(

    दो लोगों पर दर्ज हुआ मामला
    इसी बीच, सतना जिले के पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि इस मामले में दो आरोपियों पौधा उर्फ प्रमोद पटेल एवं धनपत पटेल उर्फ लाला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. ये दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के हैं. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश जारी है. इकबाल ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए चार थानों की पुलिस टीम को लगाया गया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने और पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत सड़क हादसा बताकर अधिकारियों को गुमराह करने के लिए नयागांव पुलिस थाना प्रभारी उपनिरीक्षक आशीष धुर्वे को को निलंबित कर दिया गया.

    इकबाल ने बताया, ‘इस पूरे मामले में मैंने जांच के आदेश दिए हैं. जांच का जिम्मा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) चित्रकूट और उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) मुख्यालय हितिका वासल को सौंपा गया है.

    ये भी पढ़ें

    MP में सियासत, कांग्रेस ने सिंधिया समेत 22 विधायकों को भेजीं चूड़ियां

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज