कैदी को हुआ महिला पुलिसकर्मी से एकतरफा प्रेम! असफल होने पर जेल में लगाई फांसी

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 2, 2019, 8:21 PM IST
कैदी को हुआ महिला पुलिसकर्मी से एकतरफा प्रेम! असफल होने पर जेल में लगाई फांसी
सांकेतिक तस्वीर

कैदी अनिल कुशवाहा अपनी पत्नी की हत्या में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के सतना केंद्रीय कारागार में सब कुछ ठीक नहीं है. यहां कैदियों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार की शाम अनिल कुशवाहा नाम के सजायाप्ता कैदी ने आत्महत्या की, जो जेल के अंदर वर्दीधारी महिला जेलप्रहरी (महिला पुलिसकर्मी) को दिल दे बैठा था. एकतरफा प्यार में दगा खाने पर अपना मानसिक संतुलन खोया और जेल के कारखाने में फांसी पर झूल गया. मौत की वजह प्यार में असफल होना बता गया. एक महीने के अंदर जेल में यह फांसी लगाकर आत्महत्या करने का दूसरा मामला है.

इससे पहले सतना क्रेंदीय जेल में 7 माई को चित्रकूट में जुड़वा भाइयों की किडनैपिंग और हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी रामकेश यादव की संदिग्ध मौत ने सनसनी फैला दी थी. लाश कारागार में बने मंदिर के छज्जे से लटकती मिली थी.

वहीं शनिवार को अपनी पत्नी की हत्या में आजीवन कारावास की सजा काट रहे अनिल कुशवाहा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अनिल की लाश जेल के कारखाने में लटकती मिली. घटना की सूचना मिलने पर जेल के अंदर जिला व पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर जांच करने पहुंच गई, जो पूरे मामले पर प्रथम दृष्ट्या आत्महत्या ही मान रहे थे. पर आत्महत्या की वजह कोई बताने को तैयार नहीं था.

मृतक ने मौत से पहले एक सुसाइट नोट लिखा, जिसमे जेल प्रहरी महिला से प्रेम होना और प्रेम में सफल न होना बताया. पुलिस ने सोसाइट नोट कब्जे में लिया.


इधर मौत की खबर पाकर मृतक के परिजन सतना पहुंचे और अनिल की मौत को साधारण मौत नहीं बल्कि हत्या बता रहे. मृतक के भाई राजू कुशवाहा की माने तो अनिल जल्द रिहा होने बाला था. 9 साल की सजा काट चुका था और अच्छे आचरण के चलते जेल उसकी जल्द ही सजा माफी होनी थी. मगर अचानक उसकी मौत गले नहीं उतर रही. वही जेलर एसके शुक्ला का दावा है कि मृतक ने आत्महत्या की है. मृतक का आचरण बहुत अच्छा था इसलिए जेल की जिम्मेदारी दे रखी गई थी.

ये भी पढ़ें--

लोकसभा चुनाव में हार पर बौखलाए प्रह्लाद टिपानिया, कहा- कांग्रेस में गुटबाजी हार का बड़ा कारण है
Loading...

ANALYSIS: 30 IAS और 37 IPS अफसर का ट्रांसफर कर कमलनाथ सरकार ने खेला ये दांव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2019, 8:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...