• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • किसान की मौत के लिए बैंक को जिम्मेदार ठहरा सामने शव रख किया प्रदर्शन

किसान की मौत के लिए बैंक को जिम्मेदार ठहरा सामने शव रख किया प्रदर्शन

बैंक के सामने शव रख प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों से पुलिस की तीखी बहस होती हुई

बैंक के सामने शव रख प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों से पुलिस की तीखी बहस होती हुई

सतना जिले के बीरपुर गांव में ब्रेन हैमरेज से पीड़ित किसान की जबलपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई. किसान की मौत की खबर पाकर लोगो का गुस्सा भड़क उठा और शव को बैंक के सामने रखकर चक्काजाम कर दिया. लोगों का आरोप है कि किसान की मौत स्वाभाविक मौत नहीं बल्कि बैंक प्रबन्धक की प्रताड़ना के चलते हुई है.

  • Share this:
सतना जिले के बीरपुर गांव में ब्रेन हैमरेज से पीड़ित किसान की जबलपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई. किसान की मौत की खबर पाकर लोगो का गुस्सा भड़क उठा और शव को बैंक के सामने रखकर चक्काजाम कर दिया. लोगों का आरोप है कि किसान की मौत स्वाभाविक मौत नहीं बल्कि बैंक प्रबन्धक की प्रताड़ना के चलते हुई है. मृतक किसान न मध्यांचल बैंक से 90 हजार का कर्ज लिया था,जो बढ़कर दो लाख हो गया. किसान के बेटे का कहना है कि उसके पिता की फसल अच्छी नहीं हुई, इसी लिए वह ऋण नहीं चुका पाए. बैंक वाले उन्हें घर से ले गए और जेल भेजने की धमकी दी, जिससे उन्हें तनाव से ब्रेन हेमरेज हो गया.

सतना के बीरपुर निवासी किसान भैयालाल पटेल को अचेत अवस्था में बैंक प्रबन्धक घर के सामने छोड़ गए थे. की जबलपुर मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. तीन दिन पूर्व किसान मृतक के पुत्र का सीधा आरोप है कि बैंक प्रबन्धक घर से पिता को ले गए और जेल भेजने की धमकी दे रहे थे. उन्होंने बैंक से पांच साल पहले 90 हजार का ऋण लिया था जिसका अब ब्याज सहित बैंक दो लाख वसूली के लिए दबाव बना रहा था और नोटिस  जारी किया था.

बेटे ने बताया कि उसके पिता की फसल नहीं हुई इसलिए वह ऋण अदा नहीं कर सके . बैंक प्रबन्धक की जेल भेजने की धमकी से बैंक में ही उनको ब्रेन हैमरेज हुआ और उसी से मौत हुई है. किसान की मौत के बाद सैकड़ों लोगों ने बैंक के सामने शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और सड़क मार्ग को घंटों जाम रखा. मौके पर भारी पुलिस बल ने पहुंच समझाने की कोशिश की पर ग्रामीण नहीं माने. ग्रामीण बैंक प्रबन्धक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे. पुलिस की माने तो मामले की जांच की जा रही और मौत की वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज