SC/ST एक्ट के विरोध में कुत्ते के गले में टांगी सांसद के नाम की तख्ती

इस दौरान लोगों ने एक्ट के विरोध में सांसद के शामिल ना होने से लोगों ने कुत्ते को सांसद मानकर उसके गले में ज्ञापन बांध दिया.

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 16, 2018, 7:45 PM IST
SC/ST एक्ट के विरोध में कुत्ते के गले में टांगी सांसद के नाम की तख्ती
एक्ट के विरोध में सांसद के शामिल ना होने से लोगों ने कुत्ते को सांसद मानकर उसके गले में ज्ञापन बांध दिया
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 16, 2018, 7:45 PM IST
SC/ST एक्ट का विरोध करते हुए मध्य प्रदेश के सतना में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान लोगों ने एक्ट के विरोध में सांसद के शामिल ना होने से नाराज लोगों ने कुत्ते के गले में ज्ञापन बांध दिया.

दरअसल, पिछले दिनों सतना में सर्वण समाज की बैठक में निर्णय लिया गया कि इस एक्ट के विरोध में सतना सांसद गणेश सिंह को उनके घर जाकर ज्ञापन दिया जाएगा. इसके बाद प्रशासन ने सांसद के घर जाने की अनुमति नहीं दी. लिहाजा लोगों ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करते हुए कुत्ते के गले में सतना सांसद की तख्ती लटका दी, फिर उसे ही ज्ञापन दे दिया.

राहुल गांधी की वजह से कांग्रेस ने रोका 'ट्रंप कार्ड', दौरा खत्म होने का है इंतजार

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की. और सांसद मुर्दाबाद के नारों के साथ पुलिस से भी झूमाझटकी हुई. सभी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए और सतना सिविल लाइन थाना में जाकर अपनी गिरफ्तारी दी.

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रशासन ने उन्हें उनके जनप्रतिनिधि से मिलने से रोका है जो लोकतंत्र की आत्मा का गला घोटना है. जिन जनप्रतिनिधियों को हम चुनते हैं वही हमारी ही छाती पर चढ़कर ST/SC जैसे काले कानून को लागू करवाते हैं. कुत्ता स्वामी भक्त होता है जिसकी खाता है उसकी बजता है, इसलिए कुत्ते को ही ज्ञापन देकर यह सांकेतिक विरोध प्रदर्सन किया गया है.
(सतना से शिवेंद्र)

ये भी पढ़ें- उज्जैन में करणी सेना का प्रदर्शन, SC/ST एक्ट के विरोध में निकाली रैली
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर