सार्वजनिक शौचालय को बना दिया था सट्टे का अड्डा, एसडीएम ने पकड़ा
Satna News in Hindi

सार्वजनिक शौचालय को बना दिया था सट्टे का अड्डा, एसडीएम ने पकड़ा
सतना में शौचालय

सतना में सार्वजनिक शौचालय में जुआरियों ने कई वर्षों से कब्जा किया हुआ है. निगम और पुलिस को भी इसकी जानकारी है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. दरअसल, शहर के सेमरिया चौक में बने हुए सार्वजनिक शौचालय को बंद कर दिया गया था और शौचालय में दरवाजा लगा उसे ऑफिस की शक्ल दे दी गई थी. दिन भर सार्वजनिक शौचालय में बेखौफ़ सट्टा खेला जा रहा था.

  • Share this:
एक तरफ सरकार जहां सार्वजनिक शौचालय बनाने और उनके उपयोग के बढ़ावा देने के लिए करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रही है, वहीं सतना शहर में शातिर जुआरियों ने सार्वजनिक शौचालय पर कब्जा कर जुए का अड्डा बना लिया है. राजनीतिक रसूख के चलते शौचालय जुआ-सट्टा घर में तब्दील हो गया है और पुलिस जानकर भी बेखबर बनी हुई है. लंबे समय से चल रहे इस खेल को जिला प्रशासन ने पकड़ा. दरअसल, नेशनल हाइवे के चौड़ीकरण के दौरान अतिक्रमण दल ने जब सार्वजनिक शौचालय का निरिक्षण किया तो इस सट्टे के अड्डे का खुलासा हुआ.

सतना में सार्वजनिक शौचालय पर जुआरियों ने कब्जा किया हुआ है. निगम और पुलिस को भी इसकी जानकारी है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. दरअसल, शहर के सेमरिया चौक में बने हुए सार्वजनिक शौचालय को बंद कर दिया गया था और शौचालय में दरवाजा लगा उसे ऑफिस की शक्ल दे दी गई थी. दिन भर सार्वजनिक शौचालय में बेखौफ़ सट्टा खेला जा रहा था.

सट्टा घर से महज 15 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी भी है, जहां वर्दीधारी दिन-रात अपराधियों पर नजर रखने का दावा करते हैं. इसके बावजूद यहां अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा था. मामले की जानकारी के अनुसार शौचालय पर सासंद के रिश्तेदार भाई मुखिया पटेल ने कब्जा किया है. शौचालय से सीट हटाकर उसे कमरे का रूप दे दिया गया और तीन हजार रुपये प्रतिमाह में एक सट्टा किंग को दे दिया गया.



DGP के निर्देश है कि जुआ सट्टा पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए, लेकिन उसके बाद भी थाने के पास बना यह सट्टा घर खुलेआम चल रहा है. एसडीएम के नेतृत्व में सेमरिया चौक में सड़क के चौड़ीकरण अभियान के दौरान इस सट्टाघर का खुलासा हुआ और पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस के पहुंचने से पहले ही सट्टा किंग फरार हो गया. प्रशासन ने शौचालय को धराशाही कर दिया और अब नये सिरे से शौचालय का निर्माण करवाया जाएगा. शौचालय का निर्माण हाउसिंह बोर्ड ने करवाया था. पुलिस का कहना है कि सट्टा का संचालन करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी.



यह भी पढ़ें-  एमपी में जुआ खेल रहे 22 लोग गिरफ्तार, पांच सिपाही भी शामिल

यह भी पढ़ें-  VIDEO: सार्वजनिक शौचालय के अंदर मिला नवजात शिशु का शव

यह भी पढ़ें-  दबंगों ने सार्वजनिक शौचालयों पर ताले जड़ बना लिए पर्सनल टॉयलेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading