जबलपुर से रीवा जाने वाली शटल ट्रेन में आग से हड़कंप
Satna News in Hindi

जबलपुर से रीवा जाने वाली शटल ट्रेन में आग से हड़कंप
धुआं और आग बंद होने के बाद ट्रेन की ओर लौटते दूर खड़े यात्री

जबलपुर से चलकर रीवा जाने वाली शटल ट्रेन में आग लगने की खबर से रेल विभाग में हड़कंप मच गया. अमदरा से मैहर की ओर चल रही शटल ट्रेन में अचानक धुआं निकलने लगा. ट्रेन यात्रियों में इससे अफरा तफरी का माहौल हो गया.

  • Share this:
जबलपुर से चलकर रीवा जाने वाली शटल ट्रेन में आग लगने की खबर से रेल विभाग में हड़कंप मच गया.  अमदरा से मैहर की ओर चल रही शटल ट्रेन में अचानक धुआं निकलने लगा. ट्रेन यात्रियों में इससे अफरा तफरी का माहौल हो गया. लोगों के शोर गुल पर इमरजेंसी ब्रेक से ट्रेन रोकी गई.

ट्रेन रुकते ही यात्रियो में भगदड़ मच गई. सारे यात्री बोगी छोड़कर दूर जा खड़े हुए. ड्राईवर और गार्ड बोगी के पास पहुंचे और यात्रियों की पानी बोतल से आग बुझाई.उनके मुताबिक ब्रेक शू में घर्षण से चिंगारी निकली. ब्रेक शू में आग लगने से जोरदार धुंआ निकलने लगा.जिस समय लोग अनहोनी के भय से बोगी से उतर बाहर निकल दूर खड़े थे, मौके का फायदा उठा चोरों ने यात्रियों का सामान पार कर दिया.

बोगी के ब्रेक शू में नियत वक़्त पर ऑयलिंग ग्रीसिंग अगर की जाती तो यह घटना नहीं घटती. गर्मी के दिनों में अक्सर चलती ट्रेनों में धुंआ और आग लगती रहती है लेकिन रेल प्रबंधन सबक न सीखकर यात्री बोगी का समय समय पर रखरखाव की बजाय बड़े रेल हादसे का इंतजार करता रहता है.



 



 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading