Home /News /madhya-pradesh /

J&K के शोपियां में शहीद हुए सतना के कर्णवीर सिंह के परिजनों को मिलेगी 1 करोड़ की राशि

J&K के शोपियां में शहीद हुए सतना के कर्णवीर सिंह के परिजनों को मिलेगी 1 करोड़ की राशि

सतना के वीर सपूत शहीद कर्णवीर के परिजनों को मध्य प्रदेश सरकार 1 करोड़ की राशि देगी.

सतना के वीर सपूत शहीद कर्णवीर के परिजनों को मध्य प्रदेश सरकार 1 करोड़ की राशि देगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना में सपूत शहीद कर्णवीर सिंह को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने घोषणा की कि शहीद के परिजनों को एक करोड़ की सम्मान निधि दी जाएगी. इसके अलावा शहीद के बड़े भाई को सरकारी नौकरी भी दिए जाने की घोषणा हुई. गांव में शहीद का स्मारक बनाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    सतना. सतना के सपूत शहीद कर्णवीर सिंह से परिजनों को एक करोड़ की सम्मान निधि दी जाएगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को सतना पहुंचे और शहीद को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर उन्होंने घोषणा की कि शहीद के बड़े भाई को सरकारी नौकरी दी जाएगी. गांव में शहीद कर्णवीर का स्मारक भी बनाया जाएगा. शहीद कर्णवीर सिंह शुक्रवार दोपहर पंचतत्व में विलीन हुए. उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोगों का हुजूम शामिल हुआ.

    इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ कई भाजपा नेता भी शहीद को श्रद्धांजलि देने गांव पहुंच गए थे. गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए जवान कर्णवीर शहीद हो गए थे. शहादत से पहले मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए थे. कर्णवीर महज 24 साल के थे. वे 21 राजपूत रेजिमेंट 44 RR में पदस्थ थे. कर्ण सतना के दलदल गांव के रहने वाले थे. कर्णवीर दो भाइयों में छोटे थे और अविवाहित थे.

    पिता भी करते थे देश की सेवा

    उनके पिता रवि कुमार सिंह भी सेना से रिटायर हुए हैं. इससे पहले पिछले साल पुलवामा हमले में सतना जिले के पड़िआ गांव के लाल धीरेंद्र त्रिपाठी आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. जम्मू कश्मीर के शोपियां में आज सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हुए हैं जबकि तीन जवान घायल हुए थे. इनमें से कर्णवीर वीरगति को प्राप्त हुए. कर्णवीर की शहादत की खबर मिलते ही उनके घर पर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया. माता बेहाल हैं लेकिन फौज से रिटायर हुए पिता को अपने बेटे पर गर्व है. 75 की उम्र पार कर चुके दादा सूर्यप्रताप का कहना है उनको पोते की शहादत पर गर्व है.

    Tags: Mp news, Satna news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर