लाइव टीवी

घर में रहें और एक क्लिक पर मैहर की शारदा देवी के online दर्शन करें
Satna News in Hindi

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 25, 2020, 3:22 PM IST
घर में रहें और एक क्लिक पर मैहर की शारदा देवी के online दर्शन करें
घर बैठे करें शारदा देवी के दर्शन

मैहर देवी धाम के पुजारी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर संयम बरतें.घर पर रहें और भीड़भाड़ से दूर रहें.अपने आप को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए साफ-सफाई रखें. घर में ही मां की आराधना करें

  • Share this:
सतना.करोना वायरस (corona virus)के खिलाफ फाइट का असर नवरात्रि और मंदिरों पर भी दिखाई दे रहा है. ऐसा पहली बार है कि मैहर के शारदा देवी मंदिर में नवरात्रि पर सन्नाटा पसरा हुआ है. आम दिनों में भी यहां रोज हजारों श्रद्धालु आते हैं. नवरात्रि में तो तिल रखने की जगह नहीं होती. लेकिन कोरोना के कारण इस बार लॉकडाउन है. भक्तों की इस परेशानी को समझते हुए मंदिर प्रशासन समिति ने भक्तों के लिए ऑनलाइन लाइव दर्शन की व्यवस्था की है.

पीएम मोदी की अपील पर अब पूरा देश 21 दिन तक लॉक डाउन हो चुका है. लॉक डॉउन का असर नवरात्रि और देवी मंदिरों पर भी पड़ा है. सतना के मैहर वाली शारदा देवी मंदिर में सन्नाटा पसरा हुआ है. मंदिर में आरती तो हुई लेकिन भक्त नहीं थे.

नहीं लगा मेला
मैहर के शारदा धाम में चैत्र नवरात्रि में मेला लगता है. हर वर्ष नौ दिन तक चलने वाले इस मेले में हर दिन दो से तीन लाख देवी भक्त दर्शन के लिए आते हैं.इनमें विदेश से आए लोग भी शामिल होते थे. लेकिन इस बार कोरोना के कहर के कारण मंदिर में वीरानगी है. मेले पर पाबंदी है. रोज की तरह मंदिर में पूजा की गयी. लेकिन पहली बार ऐसा मौका पड़ा है कि भक्तों की गैर मौजूदगी में सिर्फ पुजारी ने अकेले में पूजा कर ली.



यहां करें मां के दर्शन
मैहर देवी भक्तों की आस्था का बड़ा केंद्र है. कोरोना के कारण जब भक्तों का यहां आना रोका गया तो मंदिर प्रशासन ने इस बार वैकल्पिक व्यवस्था की है. मंदिर की वेबसाइट www.maashardalive. com पर शारदा देवी के लाइव दर्शन किए जा सकते हैं.

सन्नाटे में खुले पट
नवरात्रि मेले में मंदिर के पुजारी ही आरती के समय पट खोल रहे हैं और विधिवत आरती कर रहे हैं. इसका वेबसाइट पर लाइव प्रसारण हो रहा है. शारदा मैहर प्रबंध समिति ने देश विदेश के देवी भक्तों से घर में रहकर देवी दर्शन और उपासना करने की अपील की है. मैहर देवी धाम के पुजारी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर संयम बरतें.घर पर रहें और भीड़भाड़ से दूर रहें.अपने आप को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए साफ-सफाई रखें. घर में ही माँ की आराधना करें.सिर्फ धूप अगरबत्ती जलाएं.प्रशासन ने भी लोगों से अपील की है कि वो घर में रहें ऐसे माहौल में मैहर न आएं.

ये भी पढ़ें-

भोपाल में दूसरा केस पॉजिटिव : बेटी के बाद पत्रकार पिता को हुआ कोरोना

Covid-19 : भोपाल शहर काजी की अपील, अजान सुनकर घर में ही पढ़ें नमाज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर