रीवा संभाग का मोस्ट वॉटेंड तस्कर अनूप जायसवाल पकड़ा गया, सवा 2 करोड़ नगदी और हथियार ज़ब्त
Satna News in Hindi

रीवा संभाग का मोस्ट वॉटेंड तस्कर अनूप जायसवाल पकड़ा गया, सवा 2 करोड़ नगदी और हथियार ज़ब्त
एक महिने से कई पुलिस पार्टी जस्सा की तलाश में लगी थीं

गांजा और शराब तस्कर (SMUGGLER) अनूप जायसवाल और उसके साथियों के पास से दो करोड़ 12 लाख रुपए की नगदी सहित चार कट्टे और 96 किलो गांजा (GANJA) और चार वाहन भी ज़ब्त किए गए

  • Share this:
सतना. रीवा संभाग के सबसे बड़े सरगना अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा आखिरकार पकड़ा गया. एक महिने की लगातार निगरानी के बाद सतना (satna) की मैहर थाना पुलिस ने उसे धरदबोचा. पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा समेत 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार (arrest) किया है. इनके पास से दो करोड़ 12लाख की नगदी समेत चार कट्टे और 4 वाहन जब्त किए गए. आरोपियों के ऊपर नारकोटिक्स एक्ट की धाराओं के साथ पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला (attack) करने का मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया.

पैसा, हथियार और मादक पदार्थ का ज़खीरा
पिछले कई साल से अंतर्राज्यीय सरगना बन चुके अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा को उसके पांच साथियों के साथ सतना पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की. रीवा संभाग के सबसे बड़े गांजा और शराब तस्कर अनूप जायसवाल और उसके साथियों के पास से दो करोड़ 12 लाख रुपए की नगदी सहित चार कट्टे और 96 किलो गांजा और चार वाहन भी ज़ब्त किए गए. सतना पुलिस ने इस तस्कर की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में इसका अवैध कारोबार कई साल से फल फूल रहा था. सतना पुलिस ने पूर्व में कई बार तस्कर जस्सा को गिरफ्तार करने की कोशिश की. उसके कई ठिकानों पर छापा मारा लेकिन हर बार वो पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था.

1 महिने से थी नज़र
बीते 1 माह से एक स्पेशल टीम गठित कर सतना एसपी ने प्रदेश के कई जिलों में इसकी तलाश शुरू कर दी थी. इसके अलग-अलग कई ठिकानों में पुलिस ने दबिश भी दी. आखिरकार सूत्रों से पुलिस को जस्सा की लोकेशन मिली और मैहर थाना पुलिस और जस्सा के गिरोह के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में आरोपियों की तरफ से पुलिस पर फायरिंग भी की गई. लेकिन पुलिस इस बार जस्सा समेत छह लोगों को गिरफ्तार करने में सफल रही.



ये मामले हैं दर्ज
जस्सा के खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी, लूट जैसे तक़रीबन 40 अपराध पुलिस रिकार्ड में दर्ज हैं. सतना पुलिस ने इस बड़े सरगना के ऊपर नारकोटिक्स एक्ट और पुलिस पार्टी के ऊपर जानलेवा हमला करने पर धारा 307 के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया है. रीवा रेंज के आईजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जस्सा और उसके गिरोह की गिरफ्तारी की जानकारी दी. साथ ही कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम को सम्मानित किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading