Assembly Banner 2021

सतना की 300 गरीब बेटियों को अपने खर्च पर शिक्षा दिला चुका है ये शख्स

सतना की 300 गरीब बेटियों को अपने खर्च पर शिक्षा दिला चुका है ये शख्स

सतना की 300 गरीब बेटियों को अपने खर्च पर शिक्षा दिला चुका है ये शख्स

सतना में रहने वाले उमेश साहिनी ने बिना सरकारी मदद लिए अब तक 300 गरीब बेटियों को शिक्षा दिलाया है. वहीं इस वर्ष एक दर्जन गरीब बालिकाओं के शिक्षा का खर्च उठाने के लिए चिन्हित कर चुका है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सतना शहर में रहने वाले उमेश साहिनी ने बिना सरकारी मदद लिए अब तक 300 गरीब बेटियों को शिक्षा दिलाया है. वहीं इस वर्ष एक दर्जन गरीब बालिकाओं के शिक्षा का खर्च उठाने के लिए चिन्हित कर चुका है.

वहीं अब नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की भी मदद करने का बीड़ा उठाया है. समाजसेवी उमेश साहिनी शहर के सफाई  कर्मचारियों की बालिकाओं को स्टेशनरी और कपड़े का खर्च खुद वहन कर रहे हैं. साथ ही महिला सफाई कर्मचारियों की भी हर संभव मदद कर रहे हैं. इन महिलाओं को शाल और साड़ियां वितरित कर सम्मानित करने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि सफाई कर्मचारियों को उमेश साहिनी ने निगम में एक सम्मान समारोह आयोजित कर 50 महिला सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में सतना बीजेपी महापौर ममता पांडेय समेत शहर के कई समाजसेवी मौजूद रहे.



उमेश साहिनी की मानें तो पिछले 40 सालों से वे गरीबों की मदद कर रहे हैं. अपने परिचितों से चंदे लेकर और स्वयं की पेंशन से वे लोगों की मदद करते हैं. आज तक उन्होंने कभी भी किसी तरह की शासकीय मदद नहीं मांगी है.
उमेश साहिनी के इस सेवा भाव का हर कोई लोहा मानता है. उमेश हर गरीब के दिल मे जगह बना चुका है. यही वजह है कि हर कोई उनकी प्रशंसा करते नहीं थकता.

 

ये भी पढ़ें:- जीतू पटवारी ने ग्रामीण के घर खाया खाना, किया रात्रि विश्राम 

ये भी पढ़ें:- MP: सेना की वर्दी में ऑनलाइन ठगी का कारोबार जोरों पर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज