लाइव टीवी

दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिला की दुधमुंही बच्ची की मौत पर सतना में कैंडल मार्च
Satna News in Hindi

Shivendra Singh Baghel | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 6, 2020, 10:08 AM IST
दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिला की दुधमुंही बच्ची की मौत पर सतना में कैंडल मार्च
दिल्ली के शाहीन बाग में तब्दील हुआ सतना का नजीराबाद

सतना (Satna) जिले के नजीराबाद गांव में करीब 1200 महिलाओं ने कैंडल मार्च (Candle March) निकाला.

  • Share this:
सतना. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सतना (Satna) जिले के नजीराबाद गांव में करीब 1200 महिलाओं ने कैंडल मार्च (Candle March) निकाला. एनआरसी (NRC) के विरोध में और दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में धरने (Protest) पर बैठी महिला की बीमार दुधमुंही बच्ची की मौत पर सतना में महिलाओं ने ये कैंडल मार्च निकाला.

सतना में कैंडल मार्च निकालकर महिलाओं ने मृत बच्ची को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि सतना के नजीराबाद में धरने पर बैठी महिलाओं ने कैंडल मार्च निकालकर मृत बच्ची को श्रद्धांजलि दी. महिलाओं का ये कैंडल मार्च शहर के बजाए सिर्फ नजीराबाद इलाके तक ही सीमित था. इस दौरान कैंडल मार्च में महिलाओं को उमड़ा सैलाब देखते ही बन रहा था. बता दें कि कैंडल मार्ट में क्या बच्चे क्या बूढ़े सभी महिलाएं पूरे जोश खरोश के साथ हाथ में जलती मोमबत्ती लेकर मार्च कर रही थी.

दिल्ली के शाहीन बाग में तब्दील हुआ सतना का नजीराबाद

गौरतलब है कि सतना का नजीराबाद दिल्ली के शाहीन बाग में तब्दील हो गया है. बता दें कि बीते 21 जनवरी को सीएए, एनआरसी के विरोध में संविधान बचाओ समिति सतना के तत्वावधान में सैकड़ों महिलाएं, युवा एवं बच्चे हाथ में तिरंगा लेकर सड़क पर उतरे तो सतना का नजीराबाद दिल्ली के शाहीन बाग में तब्दील हो गया.

CAA के खिलाफ पिछले 18 दिनों से नजीराबाद में महिलाएं दे रहीं धरना

बहरहाल, बुधवार को पूरे इलाके में घूमने के बाद महिलाओं ने कैंडल मार्च नजीराबाद स्थित धरना स्थल पर समाप्त किया. साथ ही मृत बच्ची की शहादत को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. पिछले 18 दिनों से सतना के नाजीराबाद में मुस्लिम महिलाएं दिन रात धरना दे रही हैं. फिलहाल, नजीराबाद के शाहीन बाग में महिलाओं का धरना बदस्तूर जारी है.ये भी पढ़ें:- MP में CAA लागू नहीं करेगी कमलनाथ सरकार, कैबिनेट में संकल्प पास

ये भी पढ़ें:- RSS की समन्वय बैठक में CAA पर रिपोर्ट हुई तलब, संघ प्रमुख ने दिया ये आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सतना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 10:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर