• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • मुंबई से बिहार जा रही स्पेशल ट्रेन में आपस में भिड़े मजदूर, सतना स्टेशन पर जमकर मारपीट

मुंबई से बिहार जा रही स्पेशल ट्रेन में आपस में भिड़े मजदूर, सतना स्टेशन पर जमकर मारपीट

मुंबई से बिहार जा रही लेबर स्पेशल ट्रेन में खाने के लिए मारपीट, कई मज़दूर घायल

मुंबई से बिहार जा रही लेबर स्पेशल ट्रेन में खाने के लिए मारपीट, कई मज़दूर घायल

सतना जीआरपी ने इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत और किसी को हिरासत में नहीं लिया है. मजदूरों को समझाने और चेताने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया.

  • Share this:
सतना. कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव के लिए महाराष्ट्र के प्रवासी मजदूरों को बिहार लेकर जा रही स्पेशल ट्रेन में आज मजदूरों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई. मुंबई के कल्याण से बिहार जा रही इस माइग्रेंट स्पेशल ट्रेन में खाने के पैकेट को लेकर हुई मारपीट की यह घटना मध्य प्रदेश के सतना स्टेशन पर हुई. विवाद के कारण कई मजदूर जख्मी हो गए.

बिहार जा रही स्पेशल ट्रेन में करीब 1200 मजदूर सफर कर रहे थे. सतना स्टेशन पर इनके लिए रेलवे की ओर से खाने-पीने की व्यवस्था की गई थी. मुंबई के कल्याण से रवाना होकर यह स्पेशल ट्रेन बुधवार को सतना पहुंची थी. यहां रेलवे की तरफ से खाने का पैकेट बांटे जाने के दौरान मजदूरों के दो गुट में विवाद होने लगा. आपसी विवाद ने बड़ा रूप ले लिया और दोनों पक्षों के कई मजदूर आपस में ही गुत्थम-गुत्था होने लगे. बताया गया कि कई मजदूरों ने दूसरे पक्ष के लोगों को बेल्ट से भी पीटा. इस दौरान मजदूरों के आपसी विवाद को रोकने वाला कोई नजर नहीं आया.

कोरोना संक्रमण के डर से जीआरपी रही दूर

मुंबई से लौट रहे मजदूरों में कोरोना संक्रमण के डर से सतना जीआरपी भी दो गुटों में विवाद के दौरान तमाशबीन बनी रही. स्टेशन पर मारपीट के दौरान पुलिस के जवान बोगी के अंदर घुसने में कतराते रहे. पुलिस बोगी के बाहर से ही लाठियां पीटकर झगड़े को शांत करने की कोशिश कर रही थी. झगड़ा काफी देर तक चला. कुछ मजदूर इस मारपीट में बुरी तरह घायल हो गए. बोगी के बाहर से ही काफी मशक्कत के बाद मजदूरों को समझाया जा सका. तब कहीं जाकर झगड़ा खत्म हुआ.

विवाद की वजह से लेट हुई ट्रेन

हालांकि सतना जीआरपी ने इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत और किसी को हिरासत में नहीं लिया है. मजदूरों को समझाने और चेताने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया. लेकिन इस झगड़े के कारण तय समय से ज्यादा वक्त तक ट्रेन सतना स्टेशन में ही खड़ी रही.

ये भी पढ़ें-

मज़दूरों को लाने के लिए लगायी गयी बसों में एक टिकट के वसूले जा रहे थे 3 हजार ₹

महाकाल की नगरी में कोरोना बना काल, रेड जोन उज्जैन में ऐसे बढ़ती गयी डेथ रेट

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज