अपना शहर चुनें

States

बिल्डर,रिसॉर्ट कारोबारियों के ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन आयकर छापा

सुरभि ग्रुप के संचालकों प्रदीप सरैया, संतोष रमतानी के बावड़िया कलां स्थित घर और दफ्तरों में भी छानबीन की जा रही है.
सुरभि ग्रुप के संचालकों प्रदीप सरैया, संतोष रमतानी के बावड़िया कलां स्थित घर और दफ्तरों में भी छानबीन की जा रही है.

भोपाल में आयकर विभाग की रियल स्टेट, एजुकेशन, रिसॉर्ट और एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़े दो बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर आज दूसरे दिन भी छापे की कार्रवाई जारी है.

  • Share this:
भोपाल में आयकर विभाग की रियल स्टेट, एजुकेशन, रिसॉर्ट और एडवेंचर स्पोर्ट्स से जुड़े दो बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर आज दूसरे दिन भी छापे की कार्रवाई जारी है. इनमें से एक का नाम पनामा पेपर्स लीक में भी आ चुका है. आयकर विभाग की जांच में अब तक 25 करोड़ रुपए की ब्लैक मनी का खुलासा हो चुका है.

पिछले 24 घंटे से की जा रही छापेमारी में आयकर अफसरों को ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जिसके मुताबिक संजय विजय शिंदे ने विदेशों में करोड़ों का कालाधन रखा है. आयकर सूत्रों के मुताबिक गोवा के हाईप्रोफाइल माइनिंग कारोबारी रहे शिंदे का पनामा पेपर्स और टैक्स हेवेन देशों में बैंक खाता धारकों में भी नाम आ चुका है. भोपाल में शिंदे के निशात कालोनी स्थित घर, रातीबड़ क्षेत्र में कारवां रिसोर्ट, सोनिका एडवेंचर्स के साथ ही गोवा में भी शिंदे के घर पर भी छापेमारी जा रही है.

दूसरी ओर सुरभि ग्रुप के संचालकों प्रदीप सरैया, संतोष रमतानी के बावड़िया कलां स्थित घर और दफ्तरों में भी छानबीन की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक एमपीईबी के रिटार्यड इन्जीनियर रहे प्रदीप सरैया और संतोष रमतानी के ठिकानों से 50 लाख से ज्यादा कैश और बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी से जुड़े दस्तावेज मिले हैं. बताया जा रहा है कि प्रदीप सरैया, संजय विजय शिंदे से उसके गोवा में रहने के समय से ही संपर्क में है. खासबात यह है कि रिटायर होने के एक माह के अंदर ही प्रदीप सरैया 10 करोड़ का आसामी निकला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज