प्रेम प्रसंग के चलते दो समुदायों में विवाद, एक दर्जन मकान जलाए

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज थाना क्षेत्र के छीपानेर गांव में शनिवार को प्रेम संबंधों एक चलते दो समुदायों में विवाद हो गया.

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 8, 2017, 4:05 PM IST
प्रेम प्रसंग के चलते दो समुदायों में विवाद, एक दर्जन मकान जलाए
प्रतिकात्मक फोटो.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 8, 2017, 4:05 PM IST
मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज थाना क्षेत्र के छीपानेर गांव में शनिवार को प्रेम संबंधों एक चलते दो समुदायों में विवाद हो गया. इसके बाद समुदाय विशेष की गुस्साई भीड़ ने दूसरे समुदाय के एक दर्जन मकानों में आग लगा दी. गनीमत रही कि पीड़ित परिवारों के लोग घर छोड़कर भाग गए, वरना बड़ी जनहानि हो सकती थी.

जानकारी के अनुसार धूनीवाले दादाजी का दरबार कहलाने वाले छीपानेर गांव में अलग-अलग समुदाय के लड़का-लड़की के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. बीते दिनों लड़का-लड़की घर से भाग गए. इससे गुस्साए लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के के खिलाफ थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी.आरोपी युवक बालिग है और बस ड्रायवर बताया जा रहा है. वहीं बालिका नाबालिग और स्कूली छात्रा बताई गई है.

इस बीच शनिवार को एक समुदाय की गुस्साई भीड़ ने दूसरे समुदाय के मकानों में आग लगा दी. लगभग एक दर्जन मकान इस साम्प्रदायिक हिंसा का शिकार बन धूधू कर जल उठे. गनीमत यह रही की भीड़ की मंशा भांपकर अग्निकांड के शिकार मकानों के रहवासी पहले ही घर छोड़कर भाग गए थे. नसरुल्लागंज पुलिस पिछले चार दिनों से आरोपी युवक की खोजबीन में जुटी है. घटना के बाद भारी पुलिसबल गांव में तैनात किया गया है. जिले के कलेक्टर तरुण पिथौरे और एसपी डॉ. मनीष कपूरिया ने गांव का दौरा किया.
First published: July 8, 2017, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...