ओडीएफ प्रेरक महिलाओं को प्रशासन ने दिखाई 'टॉयलेट एक प्रेमकथा'

टॉयलेट एक प्रेमकथा देखने पहुंची महिलाएं

मध्यप्रदेश के सीहोर में जिला प्रशासन ने एक अनूठी पहल करते हुए शनिवार को जिले को ओडीएफ बनाने वाली प्रेरक महिलाओ को टॉकीज में ले जाकर टॉयलेट एक प्रेम कथा फिल्म दिखाई.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के सीहोर में जिला प्रशासन ने एक अनूठी पहल करते हुए शनिवार को जिले को ओडीएफ बनाने वाली प्रेरक महिलाओ को टॉकीज में ले जाकर टॉयलेट एक प्रेम कथा फिल्म दिखाई. इस फिल्म की शूटिंग सीहोर में ही हुई है. इस दौरान जिला कलेक्टर, जिपं सीईओ और विधायक ने भी साथ में फिल्म देखी. फिल्म के बाद कलेक्टर ने प्रेरक महिलाओं से अपने-अपने गांव में इस पुनीत कार्य को जारी रखने की अपील की.

सीहोर प्रदेश में तीसरा जिला है जो ओडीएफ घोषित हुआ है. इस कार्य में प्रशासन के साथ स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों और महिलाओ ने पीली गैंग बनाकर खुले में शौच करने वालो की जमकर खबर ली. जब जिले में ओडीएफ का कार्य चल रहा था, तभी अक्षय कुमार अभिनीत इस फिल्म की शूटिंग शहर के कई हिस्सों में हुई. खुले से शौच मुक्त की पटकथा पर आधरित इस फ़िल्म को जिला प्रशासन ने उन महिला प्रेरको के साथ टॉकीज में जाकर देखा, जिन्होंने पीली साड़ी गैंग बनाकर गांव को गंदगी से मुक्त कराया.

क्षेत्रीय विधायक सुदेश राय ने भी इस अवसर पर महिला प्रेरकों के साथ टॉकीज में जाकर टॉयलेट एक प्रेम कथा का मजा लिया. विधायक ने मीडिया से चर्चा में कहा की इस फिल्म को टेक्स फ्री करने के लिए वे सीएम से अनुरोध करेंगे. इस अनूठी पहल के बाद जिला कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने कहा की अगले चरण में हम इस​ फिल्म की सीडी को प्रत्येक गांव की पंचायत में एलसीडी पर प्रदर्शित करेंगे ताकि ग्रामीणों को प्रेरणा मिल सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.