होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP में स्वास्थ्य विभाग का स्टोरकीपर निकला करोड़पति, जानें EOW के छापे में मिली कितनी प्रॉपर्टी

MP में स्वास्थ्य विभाग का स्टोरकीपर निकला करोड़पति, जानें EOW के छापे में मिली कितनी प्रॉपर्टी

Betul News Today: मध्य प्रदेश के बैतुल में ईओडब्ल्यू ने स्वास्थ्य विभाग के स्टोरकीपर केबी वर्मा के घर मारा छापा.

Betul News Today: मध्य प्रदेश के बैतुल में ईओडब्ल्यू ने स्वास्थ्य विभाग के स्टोरकीपर केबी वर्मा के घर मारा छापा.

EOW Raid in Betul: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) में आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ यानी इकोनॉमिक ऑफेंस ...अधिक पढ़ें

प्रदीप एस चौहान

सीहोर. मध्य प्रदेश के सीहोर (Sehore) के बाद अब बैतूल (Betul) के जिला स्वास्थ्य विभाग में स्टोरकीपर का काम देख रहे केबी वर्मा धनकुबेर निकले. उनके सीहोर और बैतूल आवास पर एक साथ ईओडब्ल्यू की टीम ने छापामार कार्रवाई की है. स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ इस लिपिक की मासिक सैलरी महज  30 से 35 हजार रुपये है, लेकिन इनके पास से ईओडब्ल्यू (EOW Raid) की टीम को करीब 45 लाख रुपये नगद और 9 लाख रुपये के आभूषण मिले हैं. साथ ही विभिन्न खातों में 22 लाख की राशि मिली है. सीहोर के जिला अस्पताल के स्टोर कीपर रहे तृतीय श्रेणी लिपिक केबी शर्मा दरअसल वर्तमान में बैतूल में भी सीएमएचओ कार्यालय में स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ है.

ईओडब्ल्यू भोपाल के एसपी राजेश शर्मा के नेतृत्व में जब इस स्टोर कीपर के सीहोर स्थित दांगी स्टेट कॉलोनी के निज आवास तथा बैतूल के आवास पर छापामार कार्रवाई की गई तो यह अदना सा बाबू धनकुबेर निकला. ईओडब्ल्यू की टीम को इस बाबू के घर से करीब 45 लाख रुपये नकदी के साथ सोने-चांदी के आभूषण और कुछ पॉलिसियां मिली हैं. 9 लाख रुपये के आभूषण मिले हैं. 22 लाख खाते में मिले हैं. 23 एलआईसी की पॉलिसियां और जमीन के दस्तावेज भी मिले है. ईओडब्ल्यू  के एसपी राजेश मिश्रा ने बताया कि टीम ने दोनों स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की गई है.

रीवा में भी हुई थी कार्रवाई

कुछ दिन पहले रीवा (Rewa) जिले में एक टाइमकीपर के ठिकानों पर ईओडब्ल्यू (EOW) की टीम ने दबिश दी थी. हनुमना तहसील क्षेत्र के माढ़ा गांव में लोक निर्माण विभाग में समय पाल के पद पर पदस्थ पन्नालाल शुक्ला के घर में छापामार कार्रवाई की गई थी. रेड के दौरान टीम ने कई जरूरी दस्तावेज खंगाले थे. पीडब्ल्यूडी का टाइम कीपर पन्नालाल शुक्ला ईओडब्ल्यू की दबिश में डेढ़ करोड़ रुपए का आसामी निकला था, जिसके नाम कई जमीन के कागजात बरामद किए गए. 8 बैंक खाते, गाड़ियां और प्रॉपर्टी के रिकॉर्ड भी मिले थे.

ये भी पढ़ें: PWD का टाइम कीपर निकला करोड़पति, आलीशान मकान, लग्जरी गाड़ी, 8 बैंक अकाउंट, ठाठ देख अधिकारी भी चकराए

रीवा जिले के हनुमना तहसील क्षेत्र अंतर्गत माढा गांव में उस वक़्त हड़कंप मच गया था जब पीडब्ल्यूडी के टाइम कीपर पन्नालाल शुक्ला के घर में ईओडब्लू की टीम ने दबिश दी थी. इसके बाद कार्रवाई करते हुए ईओडब्ल्यू टीम के द्वारा पन्नालाल शुक्ला के घर से कई जरूरी दस्तावेज खंगाले गए जिस में खुलासा हुआ कि पन्नालाल शुक्ला डेढ़ करोड़ रुपए का आसामी है.

Tags: Betul news, EOW, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें