Home /News /madhya-pradesh /

अपने घायल बच्‍चे को लेकर अस्‍पताल पहुंची बंदरिया, स्‍टाफ की आंखें हो गईं नम

अपने घायल बच्‍चे को लेकर अस्‍पताल पहुंची बंदरिया, स्‍टाफ की आंखें हो गईं नम

बेजुबान ने दिखाई गजब की संवेदना.

बेजुबान ने दिखाई गजब की संवेदना.

सीहोर के जिला पशु अस्पताल (District Animal Hospital) में जब एक बंदरिया (Female Monkey) अपने घायल बच्‍चे को लेकर पहुंची तो वहां मौजूद हर इंसान की आंखें नम हो गईं...

सीहोर. हम सभी इंसानों की इंसानियत के किस्से अक्सर सुनते और देखते आए हैं, लेकिन जानवरों की इंसानियत का एक अजीबोगरीब किस्सा सीहोर (Sehore) में देखने को मिला है. जी हां, जिला पशु अस्पताल (District Animal Hospital) में जब एक बंदरिया (Female Monkey) अपने घायल बच्‍चे को लेकर पहुंची तो वहां मौजूद हर इंसान की आंखें नम हो गईं. हालांकि डॉक्‍टर्स (Doctors) ने जब उस बच्‍चे की जांच की तो वह मर चुका था.

बच्चे को लेकर पहुंची जिला पशु अस्पताल
दरअसल, सीहोर शहर की पुरानी जेल की दीवार के पास से बिजली की 11 केवी की लाइन गुजरती है. इस लाइन की जड़ से लगे पेड़ों के झुरमुट पर मस्ती कर रहे बंदरों के एक समूह के साथ एक हादसा हो गया. बंदर का एक बच्चा झूलती डाल से इस लाइन की चपेट में आया और तत्काल झुलस कर नीचे जमीन पर गिर गया. हालांकि तत्काल इस बच्चे की मां उसे घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर मौजूद जिला चिकित्सालय में ले आई. इस बेजुबान ने गजब की संवेदना दिखाई और गोदी में भरे अपने बच्चे को लेकर जिला पशु चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर बैठकर कातर निगाहों से हर आने जाने वाले को अपनी मूक भाषा में कहती रही कि कोई इसका इलाज करो, इसके प्राण बचाओ. जबकि इस बीच बंदरिया हर पास आने वाले को गुस्सा भी दिखाती रही.

डॉक्‍टर्स ने किया ये काम
जिला पशु अस्पताल का स्‍टाफ भी बंदरिया की इस हरकत को देखकर अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाया. हालांकि जैसे-तैसे डॉक्‍टर्स ने इस बच्चे के शव का परीक्षण किया, लेकिन तब तक बंदरिया का बच्चा मर चुका है. इसके बाद फिर बंदरिया अपने मृत बच्चे को लेकर अपने समूह में चली गई और वहां मौजूद हर शख्‍स उसकी इस हरकत को निहार रहा था.

ये भी पढ़ें-
आर्थिक तंगी की मार झेल रही MP सरकार फिर लेगी 1000 करोड़ का कर्ज!

बेसहारा बच्‍चों का 'पिता' बन भविष्य संवारेंगे CM कमलनाथ, BJP ने सरकार पर कसा तंज

ये हैं खंडवा के मुसद्दी लाल, 12 साल से इंसाफ के लिए अधिकारियों के काट रहे हैं चक्‍कर!

Tags: Sehore district

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर