Home /News /madhya-pradesh /

MP: 15 दिन पहले ही गांव आए थे जितेंद्र वर्मा, CDS बिपिन रावत के स्टाफ में थे PSO

MP: 15 दिन पहले ही गांव आए थे जितेंद्र वर्मा, CDS बिपिन रावत के स्टाफ में थे PSO

Jitendra Verma death news: सीडीएस बिपिन रावत के साथ हादसे में सीहोर के जवान जितेंद्र कुमार की भी मौत हो गई.

Jitendra Verma death news: सीडीएस बिपिन रावत के साथ हादसे में सीहोर के जवान जितेंद्र कुमार की भी मौत हो गई.

Jitendra Verma death news: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वालों में सीहोर के जवान जितेंद्र वर्मा भी थे. जितेंद्र 15 दिन पहले ही रुटीन छुट्टी पर परिवार से मिलने गांव आए थे. उनकी मौत की खबर जैसे ही उनके गावं धामंदा पहुंची वैसे ही मातम छा गया. लोगों ने उनके घर के बाहर भीड़ लगा ली और पुलिस बल भी तैनात हो गया. इस बीच भारतीय सेना की मेडिकल टीम ने डीएनए टेस्ट के लिए परिजनों के सैंपल भी लिए. पिता का रो-रोकर बुरा हाल है और मां की तबियत खराब है.

अधिक पढ़ें ...

सीहोर. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सीहोर के जवान जितेंद्र वर्मा 15 दिन पहले ही गांव आए थे. वे छुट्टी पर परिवार से मिलने गांव आए थे. उस वक्त उनका सम्मान भी किया गया था. परिवार को तो उनके निधन के बाद पता चला कि उनका बेटा CDS बिपिन रावत के स्टाफ में PSO है.  35 साल के जितेंद्र के निधन के बाद इछावर तहसील के उनके गांव धामंदा में मातम पसरा हुआ है.

नायक जितेंद्र वर्मा के पिता शिवप्रसाद दुख में कुछ बोल नहीं सके. उनके चाचा ने News18 से उनसे जुड़ी यादें शेयर कीं. जितेंद्र करीब 10 साल पहले वायुसेना में शामिल हुए. उनकी शादी 15 साल पहले सोनू वर्मा से हुई. उनकी चार साल की लड़की और एक साल का बेटा है. मृतक जवान का एक छोटा भाई धर्मेंद्र, दो बहनें रंजना और मनीषा हैं. उनकी शादी हो चुकी है. उनकी 55 साल की मां धापूबाई की तबियत खराब है. जितेंद्र 15 दिन पहले ही घर आए थे  और 9 नबंवर को वापस चले गए. फिलहाल वह सीडीएस स्टाफ में पीएसओ थे.

15 अगस्त को हुआ था स्वागत

मृतक जवान के चाचा ने बताया कि 15 अगस्त 21 को  पूर्व सैनिक संघ ने जितेंद्र का स्वागत किया था. बुधवार रात 8 बजे निधन की सूचना गांव पहुंची और परिजनों को सूचना मिली. उसके बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है. गुरुवार सुबह परिजनों के डीएनए टेस्ट के लिए भारतीय सेना की मेडिकल टीम उनके गांव पहुंची.

मुख्यमंत्री चौहान ने जताया दुख

जवान जितेंद्र के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने लिखा- मध्य प्रदेश की माटी के सपूत जितेंद्र कुमार जी को सादर श्रद्धांजलि. जिस हृदय विदारक हेलीकॉप्टर हादसे ने सीडीएस बिपिन रावत जी को हमसे छीन लिया, उसी में सीहोर के पुत्र ने कर्तव्य निर्वहन करते हुए प्राण गवां दिए. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर श्रीचरणों में स्थान दें. ॐ शांति.

भारतीय वायुसेना ने किया था ट्वीट

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया था, ‘अफसोस के साथ अब यह पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उसमें सवार 11 अन्य लोगों की मौत हो गई हैं.’ घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने भी दुःख जताया है. जानकारी के मुताबिक, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार (10 दिसंबर) को दिल्ली छावनी में किया जाएगा. उनके पार्थिव शरीर के आजशाम तक एक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद है.

Tags: Cds bipin rawat, Mp news, Sehore news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर