लाइव टीवी
Elec-widget

कमलनाथ के इस मंत्री ने कंप्यूटर बाबा के नर्मदा निगरानी आंदोलन पर उठाए सवाल, कही ये बात

Pradeep Singh Chouhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2019, 6:37 PM IST
कमलनाथ के इस मंत्री ने कंप्यूटर बाबा के नर्मदा निगरानी आंदोलन पर उठाए सवाल, कही ये बात
कमलनाथ के मंत्रियों ने नर्मदा निगरानी आंदोलन पर उठाए सवाल

नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा (Computer Baba) की रेत माफिया (Sand Mafia) के विरुद्ध की जा रही निगरानी को लेकर कमलनाथ सरकार के मंत्री आरिफ अकील (Arif Akeel) ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि, 'उन्होंने कब धरना शुरू किया, कहां धरना शुरू किया और 3 दिन में ही बंद भी कर दिया ये तो जांच का विषय है.'

  • Share this:
सीहोर. नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा की रेत माफिया के विरुद्ध की जा रही निगरानी का गणित खुद कांग्रेस के मंत्रियों (Ministers) को रास नहीं आ रहा है. पहले तो खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल (Mining Minister Pradeep Jaiswal) ने कंप्यूटर बाबा को सवालों के घेरे में खड़ा कर उन्हें नसीहत दी. वहीं आज कमलनाथ (Kamalnath) मंत्रिमंडल के एक और कद्दावर मंत्री आरिफ अकील ने भी कंप्यूटर बाबा के नर्मदा आन्दोलन पर गंभीर सवाल ही नहीं उठाये बल्कि उनके निगरानी (Monitoring) आन्दोलन की जांच करने की बात उठा कर नर्मदा में रेत उत्खनन (Illegal Sand digging ) के पीछे चल रहे गोरखधंधे पर एक नई बहस को जरुर जन्म दे दिया है.

बीजेपी विधायकों ने किया सरकार पर हमला
ऐसे में नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी के घाटों पर चल रहे रेत माफिया के साम्राज्य के विरुद्ध शंखनाद कर 3 दिनों तक सीहोर के नर्मदा घाटो पर निगरानी धरना प्रदर्शन किया. दरअसल सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील खुलकर रेत माफिया के विरुद्ध कारवाई की वकालत करते आए हैं उनके द्वारा की गई इस तरह की टिप्पणी को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है. आरिफ अकील ने कहा था कि जिस तरह और जिस जगह से धरना शुरू हुआ और खत्म भी हो गया ये तो जांच का विष्य है.

कांग्रेस के मंत्रियों के द्वारा नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा के विरुद्ध की गई टिप्पणियों ने नर्मदा में रेत उत्खनन के पीछे चल रहे गोरख धंधे पर एक नई बहस को जन्म दे दिया है. कांग्रेस के मंत्रियों के बाद बीजेपी विधायकों करण सिंह वर्मा और रघुनाथ मालवीय ने भी इस मामले को लेकर कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें -
मध्य प्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर से क्यों लिखी सीएम कमलनाथ को चिट्ठी?
मध्य प्रदेश बीजेपी के किस वरिष्ठ नेता ने की साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई की मांग?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीहोर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...