बुधनी विधानसभा सीट: शिवराज सिंह चौहान के सामने इस बार हैं अरुण यादव

Madhya Pradesh Elections: शिवराज सिंह चौहान के सामने इस बार कांग्रेस ने अरुण यादव पर भरोसा जताया है. बुधनी में शिवराज की पत्नी और बेटे ने मोर्चा संभाला, तो वहीं अरुण यादव के लिए राहुल गांधी भी प्रचार करने पहुंचे थे

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 6, 2018, 4:58 PM IST
बुधनी विधानसभा सीट: शिवराज सिंह चौहान के सामने इस बार हैं अरुण यादव
File Photos
News18 Madhya Pradesh
Updated: December 6, 2018, 4:58 PM IST
मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में स्थित बुधनी विधानसभा सीट इस बार भी चर्चित है क्योंकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बार भी वहीं से मैदान में हैं और उनके सामने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव हैं.

बुधनी विधानसभा सीट पर कुल 2,44,580 मतदाता हैं. यहां 1,27,847 पुरुष मतदाता और 1,16,724 महिला मतदाता हैं. शिवराज सिंह चौहान के सामने इस बार कांग्रेस ने अरुण यादव पर भरोसा जताया है. बुधनी में शिवराज की पत्नी और बेटे ने मोर्चा संभाला, तो वहीं अरुण यादव के लिए राहुल गांधी भी प्रचार करने पहुंचे थे.

VIDEO: अरुण यादव बोले- बुधनी का नहीं हो पाया विकास

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में कुल 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनमें सात प्रत्याशी निर्दलीय हैं. शिवराज के सामने कांग्रेस से अरुण यादव के अलावा बसपा से संजीव कुमार और आम आदमी पार्टी से विमलेश मैदान में हैं.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2013 में बीजेपी (कुल 128730 मत) ने यह सीट जीती थी. शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के महेंद्र सिंह चौहान को 84,805 मतों से हराया था. कांग्रेस को कुल 43,925 वोट मिले थे.

इस बार चुनाव प्रचार के दौरान बुधनी में बड़े नेताओं का आवागमन रहा. सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह बुधनी में जोर-शोर से प्रचार में लगी रहीं. साधना सिंह ने न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि अरुण यादव को वे नहीं जानतीं, ना ही इलाके की जनता उनको जानती है, वे परदेसी हैं. जैसे अतिथि आते और जाते हैं वे भी जाएंगे, क्योंकि अतिथि घर में नहीं रहते हैं.

यह पढ़ें- बुधनी में बोले राहुल गांधी, 'शिवराज सिंह चौहान को प्यार से हराएंगे'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->