Home /News /madhya-pradesh /

मतदान से पहले शिवराज ने की नर्मदा पूजा, पत्नी साधना भी शामिल

मतदान से पहले शिवराज ने की नर्मदा पूजा, पत्नी साधना भी शामिल

मतदान से पहले शिवराज ने की नर्मदा पूजा

मतदान से पहले शिवराज ने की नर्मदा पूजा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मतदान से पहले परिवार के साथ सीहोर के जैतगांव में नर्मदा पूजा की. उनके साथ पत्नी साधना सिंह सहित परिवार के सभी सदस्य मौजूद हैं

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मतदान से पहले परिवार के साथ सीहोर के जैतगांव में नर्मदा पूजा की. उनके साथ पत्नी साधना सिंह सहित परिवार के सभी सदस्य मौजूद हैं. जैतपुर शिवराज सिंह चौहान का गांव हैं शिवराज सिंह चौहान यहीं मतदान करेंगे.

    जैतपुर सीहोर जिले में हैं जहां की बुधनी विधानसभा से शिवराज सिंह चौहान चुनाव भी लड़ रहे हैं.
    इसके अलावा मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ भी छिंदवाड़ा के हुनमान मंदिर में भी पूजा की. कमलनाथ इसके बाद छिंदवाड़ा में ही मतदान करेंगे.

     



    बता दें कि राजधानी भोपाल सहित सभी जिलों में मतदान को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पूरे प्रदेश में केंद्रीय सुरक्षा बल की 650 कंपनियां तैनात हैं. दूसरे प्रदेश के 35 हजार होमगार्ड जवानों को भी तैनात किया गया. जबकि अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स लगाया गया है.

    प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त 7 राजनीतिक दल मे से 6 चुनाव लड़ रहे हैं. अन्य दलों की संख्या 114 है, जबकि निर्दलीय प्रत्याशियों की संख्या 1094 है. बीजेपी 230, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 229, बहुजन समाज पार्टी 227, सीपीआई 18, सीपीआई (एम) 13 उम्मीदवारों के साथ चुनाव-रणभूमि में है. एनसीपी का कोई उम्मीदवार इस बार नही है. अन्य प्रमुख दलों मे आप पार्टी के 208, सपाक्स के 110 और संवर्ण समाज पार्टी के 81 उम्मीदवार भी भाग्य अजमा रहे हैं.

    यह पढ़ें- VIDEO : चुनाव आयोग ने रखा 80 फीसदी मतदान का लक्ष्य

    Tags: Madhya pradesh elections, Madhya pradesh news, Shivraj singh chouhan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर