Home /News /madhya-pradesh /

MP: सीएम के बेटे कार्तिकेय चौहान पॉलिटेक्स में शुरू करेंगे नई पारी, PSL से हुई एंट्री

MP: सीएम के बेटे कार्तिकेय चौहान पॉलिटेक्स में शुरू करेंगे नई पारी, PSL से हुई एंट्री

शिवराज के बेटे कार्तिकेय अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. (File)

शिवराज के बेटे कार्तिकेय अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. (File)

सीएम के बेटे कार्तिकेय चौहान शुरू करेंगे नई पारी. पॉलिटेक्स की तरफ से ओपनिंग. उन्होंने सीहोर के नसरुल्ला गंज में PSL क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया है.

    सीहोर. नसरुल्लागंज में आज से दो टूर्नामेंट होंगे. एक क्रिकेट टूर्नामेंट और दूसरा सीएम के बेटे का पॉलिटिकल टूर्नामेंट. राजनीति के पंडितों का मानना है कि कार्तिकेय चौहान इस क्रिकेट टूर्नामेंट के बहाने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करेंगे.

    आज से 21 फरवरी तक होने वाले PSL (प्रेम सुंदर लीग ) का उद्घाटन  BJP सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और मशहूर क्रिकेटर सबा करीम ने किया. टूर्नामेंट नसरुल्लागंज के उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड में खेला जा रहा है. इसमें बुधनी विधानसभा क्षेत्र की 180 ग्राम पंचायतों की बेस्ट 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. कार्तिकेय दादा-दादी की याद में इस टूर्नामेंट को आयोजित कर रहे हैं.

    राजनीतिक गलियारों में इसका अलग ही महत्व

    दरअसल PSL टूर्नामेंट का क्रिकेट के अलावा एक और महत्व है. वह यह कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इसके बहाने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेटे कार्तिकेय को अपने परंपरागत विधानसभा क्षेत्र बुधनी की विरासत सौंपने की तैयारी कर रहे हैं. गौरतलब है कि प्रदेश के 8 पूर्व मुख्यमंत्री अपने बेटों को राजनीति में लॉन्च कर चुके हैं. इनमें विद्याचरण शुक्ल, श्यामाचरण शुक्ल से लेकर नकुलनाथ तक शामिल हैं. नकुलनाथ छिंदवाड़ा से सांसद बन चुके हैं.

    180 ग्राम पंचायतों की टीमों का टूर्नामेंट करा चुके कार्तिकेय

    कार्तिकेय इससे पहले विधानसभा की 180 ग्राम पंचायतों की टीमों का टूर्नामेंट करा चुके हैं, जिसे प्रेम सुंदर मेमोरियल नाम दिया गया था. इसमें से बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की 16 टीमें बनाई गई हैं, जो PSL में खेलेंगी.

    3 जनवरी को युवा कुंभ में ये कहा था कार्तिकेय ने

    3 जनवरी को इंदौर में हुए युवा कुंभ में कार्तिकेय ने कहा था- ‘आप लोगों को लग रहा होगा मुख्यमंत्री का बेटा है, इसे क्या कमी है. यहां से खड़े होकर बात कर रहा है. हम लोगों को दूसरे भी काम हैं. लेकिन, मैं बता दूं कि मुझे पद की कोई लालसा नहीं. पावर किसी पद में नहीं, व्यक्ति में होता है. मुझमें काबिलियत होगी तो मैं अपने आप आगे बढ़ जाऊंगा.’

    अगर जिंदगी में कठिनाई तो आप गलत दिशा में हैं- कार्तिकेय

    कार्तिकेय नेकहा- हम इतिहास उठाकर देख लें, जितने भी क्रांतिकारी थे, सभी युवा थे. आप स्वामी विवेकानंद को पढ़ेंगे तो जीवन के बारे में आपके विचार बदलेंगे. अगर आपकी जिंदगी में कठिनाई नहीं है तो आप गलत दिशा में हैं. कार्यक्रम में कार्तिकेय ने अपील की कि आप लोग किसी एक्सीडेंट को देखें तो घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचा दें. इससे आपको काफी शांति मिलेगी.

    Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Cricket

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर