लाइव टीवी
Elec-widget

सीहोर: शिक्षा विभाग की सूची में लापरवाही से हड़कंप, मृतकों के नाम भी शामिल

Pradeep Singh Chouhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 30, 2019, 4:12 PM IST
सीहोर: शिक्षा विभाग की सूची में लापरवाही से हड़कंप, मृतकों के नाम भी शामिल
शिक्षा विभाग के सरप्लस शिक्षकों कीू सूची में मृतकों के नाम भी शामिल

सीहोर के जिला शिक्षा विभाग (Education Department Sehore) द्वारा जारी की गई अतिशेष शिक्षकों (Surplus teacher) की सूची में हद दर्जे की लापरवाही उस समय उजागर हुई, जब इसमें ऐसे शिक्षकों के नाम जुड़े दिखे जिनका स्वर्गवास हुए कई माह बीत चुके हैं.

  • Share this:
सीहोर. स्कूल शिक्षा विभाग ने शालाओं में शिक्षकों की कमी (Shortage of teachers) दूर करने के लिए अतिशेष शिक्षकों की सूची बनाकर प्रयास शुरू किया है, लेकिन इस प्रक्रिया को लेकर शिक्षकों ने शुरू से ही गंभीर सवाल उठाये. अब जबकि सभी स्कूलों में मिड टर्म शुरू हो गया है, तब पठन-पाठन में लगे शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर सीहोर जिले में 160 अतिशेष या सरप्लस शिक्षकों की सूची जारी किये जाने की प्रक्रिया जिला शिक्षा विभाग ने प्रारंभ की है. ऐसे में इस सरप्लस शिक्षकों की सूची में हद दर्जे की लापरवाही उस समय उजागर हुई जब इन सूचियों में ऐसे शिक्षकों के नाम जुड़े दिखे जिनका स्वर्गवास हुए कई माह बीत चुके हैं.

सूची निरस्त करने की मांग
इस गडबड़ी की पोल खुलते ही जिला शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया. सोंडा के शासकीय स्कूल में तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य स्वर्गीय प्रवीण राय का नाम भी इस सूची में दर्ज कर लिया गया. अब कर्मचारी नेता इस सूची को निरस्त करने की मांग उठाने लगे हैं.

नए सिरे से जारी करेंगे संशोधित सूची

इस सूची में बरती गई गंभीर खामियों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी बैकफुट पर दिखे. उन्होंने माना कि इन सूचियों में गडबडी की शिकायतें उन्हें मिलीं हैं और ये भी कि कुछ मृत शिक्षकों के नाम भी सूची में है. उन्होंने कहा कि जल्दी ही इनको संशोधित कर नये सिरे से अतिशेष शिक्षकों की सूची जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें -
हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर : इस पुलिस अफसर की समाज से अपील-बेटों को अच्छे संस्कार दें...
Loading...

'सीटी बजाओ, सांसद जगाओ' अभियान के तहत कांग्रेस का BJP सांसद के घर हंगामा, पुलिस के पसीने छूटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीहोर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...