Home /News /madhya-pradesh /

सचिन तेंदुलकर ने सीहोर के बच्चों संग खेला क्रिकेट, सिक्सर लगाकर बोले- पापा होते तो खुश होते

सचिन तेंदुलकर ने सीहोर के बच्चों संग खेला क्रिकेट, सिक्सर लगाकर बोले- पापा होते तो खुश होते

Sachin Tendulkar Played Cricket With Childrens: भारतीय टीम के विश्व विख्यात पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर मध्य प्रदेश में देवास और सीहोर जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. सचिन की संस्था सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन गरीब बच्चों की पढ़ाई में मदद करती है. देवास और सीहोर में गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए काम कर रही निजी संस्थाओं के कार्यक्रम में शामिल होने सचिन पहुंचे. सीहोर में उन्होंने बच्चों संग क्रिकेट भी खेला.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मध्य प्रदेश पहुंचे. बीते मंगलवार को एक निजी संस्था के कार्यक्रम में शामिल होने वे इंदौर एयरपोर्ट से देवास पहुंचे. देवास से कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सचिन सीहोर के सेवनिया गए. यहां उन्होंने बच्चों संग क्रिकेट खेला. उन्होंने रतिराम बरेला की बॉलिंग पर सिक्स लगाया. श्री रामकृष्ण विवेकानंद सेवा कुटीर विद्यालय का निरीक्षण भी किया. यहां गरीब वर्ग के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जाती है. यहां वे बच्चों संग क्रिकेट खेलने से खुद को रोक नहीं पाए. इस दौरान सचिन की एक झलक पाने वहां बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचे.

    सचिन ने बताया कि देवास में एक निजी संस्था की देखरेख में 2300 बच्चे शिक्षा हासिल कर रहे हैं, इसी संस्थान की मैं हेल्प कर रहा हूं. पिता का सपना था कि गरीब बच्चों को लेकर कुछ किया जाए. उनका सपना ही पूरा हो रहा है. वो अगर आज हमारे बीच होते तो बहुत खुश होते. सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश में करीब 7 घंटे बिताए. इस दौरान वे भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मिले. शिवराज सिंह ने सचिन से मुलाकात की फोटो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी की है.

    गरीब बच्चों के लिए काम कर रही सचिन की संस्था

    बता दें कि सचिन की संस्था सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए काम करती है. इस संस्था द्वारा देश में अलग-अलग जगहों पर गरीब बच्चों की पढ़ाई में मदद की जा रही है. देवास जिले के खातेगांव में संदलपुर गांव में कोलकाता की संस्था परिवार एजुकेशन सोसाइटी भी यही काम कर रही है. सचिन का मध्य प्रदेश में यह दौरा गरीब बच्चों की शिक्षा को लेकर ही था. उनके साथ एक टीम भी थी, जो इस विजिट को शूट कर रही है. सचिन ने परिवार संस्था की भगिनी निवेदिता विद्यापीठ की निर्माणाधीन बिल्डिंग का दौरा किया. वहां निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया.

    Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Madhya pradesh news, Sachin tendulkar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर