लाइव टीवी

रेत माफियाओं ने अधिकारियों की रेकी कर निकाला 'खनन' तरीका, ऐसे काम करता है रैकेट

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 14, 2019, 7:13 PM IST
रेत माफियाओं ने अधिकारियों की रेकी कर निकाला 'खनन' तरीका, ऐसे काम करता है रैकेट
सीहोर में सरकार और जिला प्रशासन पर भारी हैं रेत माफिया.

कमलनाथ सरकार (kamal Nath Government) और जिला प्रशासन की तमाम कोशिशों के वाबजूद सीहोर जिले में रेत माफियाओं (Sand mafia) पर नकेल नहीं कस पा रही है. जबकि एक ऑडिया से खुलासा हुआ है कि रेत माफिया बकायदा जिला प्रशासन (District Administration) के अधिकारियों की रेकी करवाते हैं.

  • Share this:
सीहोर. मध्‍य प्रदेश के सीहोर जिले में रेत माफियाओं (Sand mafia) पर कमलनाथ सरकार (kamal Nath Government) और जिला प्रशासन की तमाम कोशिशों के वाबजूद नकेल नहीं कस पा रही है. इसका ताजा उदाहरण उस समय देखने में आया जब सोशल मीडिया पर एक ऐसा ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें रेत माफिया का एक पूरा रैकेट जिला प्रशासन (District Administration) के अधिकारियों की रेकी करता नजर आया.

सीएम की सख्ती के बाद सक्रिय हुआ प्रशासन
मुख्‍यमंत्री कमलनाथ की सख्ती के कारण जिला प्रशासन जिले के नर्मदा घाटों पर अवैध रेत के खनन के विरुद्ध लगातार एसडीएम और तहसीलदार से निगरानी कर मौके पर अवैध रेत का परिवहन कर रहे वाहनों की जब्ती कर रहे हैं. हालांकि प्रशासन की इस सख्ती का रेत माफियाओं ने एक चोर दरवाजा खोज लिया है, जिसमें एक बड़ा रैकेट लगातार दिन-रात राजस्व और पुलिस के अधिकारिओं की रेकी कर यह तय करता है कि किस रास्ते से अवैध रेत के वाहनों की आवाजाही करवानी है.

कैसे होती है रेकी

नर्मदा के घाटों से रेत का अवैध खनन लगातार जारी है. इस गोरखधंधे को लेकर ही रेत माफिया ने अपना खुद का एक नेटवर्क तैयार किया है, जो लगातार सरकारी अफसरों के वाहन के आगे पीछे चल कर घाटों तक मोबाइल के माध्यम से पल-पल की जानकारी अपने आकाओं को देता है. इसके बाद तय होता है कि किस रास्ते से अवैध रेत के वाहनों की आवाजाही करवानी है.

पुलिस ने उठाया ये कदम
बहरहाल, इस मामले में जिला कलेक्टर अजय गुप्ता ने जांच के लिए एक दल गठित किया है, जो मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें-
MP शिक्षा विभाग ने उठाया बड़ा कदम, परीक्षा में फेल होने वाले टीचर्स नौकरी से होंगे 'आउट'

'टेंशन' ने ले ली कांस्टेबल की जान, सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीहोर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...