पुलिस की कारस्तानी.. चोर की जुबानी, कहा- 2 किलो सोना लेकर मुझे छोड़ा

गिरफ्तार चोर ने पूछताछ में आला अधिकारियों को बताया कि वर्ष 2017 में क्राइम ब्रांच के 4 पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ा था. उस दौरान उसके पास दो किलोग्राम सोना था. पुलिसवालों ने यह सोना लेकर उसे छोड़ दिया था

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 14, 2019, 12:06 PM IST
पुलिस की कारस्तानी.. चोर की जुबानी, कहा- 2 किलो सोना लेकर मुझे छोड़ा
सांकेतिक तस्वीर
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 14, 2019, 12:06 PM IST
मध्य प्रदेश में सीहोर के पास से गिरफ्तार शातिर चोर ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. चोर के बयान ने क्राइम ब्रांच की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. चोर ने आला अधिकारियों को बताया कि वर्ष 2017 में क्राइम ब्रांच के 4 पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ा था. उस वक्त उसके पास 2 किलोग्राम सोना था. जिसका बाजार मूल्य करीब 60 लाख रुपया था. चोर के पास मौजूद पूरा सोना चारों पुलिसकर्मियों ने ले लिया और बगैर किसी कार्रवाई के उसे छोड़ दिया. मामला सामने आने के बाद आईजी ने जांच रिपोर्ट तलब की है.

चोरी का सोना बेचने के फिराक में थे आरोपी



प्राप्त जानकारी के अनुसार 35 साल के शैलेंद्र विश्वकर्मा और उसके साथी विकास राजपूत को क्राइम ब्रांच ने बुधवार रात सीहोर के पास से पकड़ा था. सीहोर का रहने वाला शैलेंद्र हैदराबाद की जेल में डेढ़ साल सजा काट चुका है. हाल ही में वो जेल से छूट कर आया था. उसके पास चोरी का सोना था, जिसे वो बेचने की फिराक में था. क्राइम ब्रांच की टीम में शामिल एक हवलदार को सर्राफा कारोबारी बनाकर शैलेंद्र से मिलने भेजा गया. हवलदार का इशारा मिलते ही टीम ने दोनों चोरों को धर दबोचा. जब टीम उसे लेकर क्राइम ब्रांच लौटी तो अफसरों के सामने उसने बयान दिया. पूछताछ के दौरान उसने सोना छीने जाने का खुलासा किया.

पुलिस की वजह से बना अंतर्राज्यी चोर

गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके पास दो ट्रक थे. वर्ष 2013 तक वो उसी से कमाई करता था. लेकिन बाद की बदली परिस्थितियों में वो पारिवारिक उलझनों के कारण ट्रकों की किश्त नहीं चुका पाया. जिसके लिए उसने पहली चोरी की और कुछ दिन बाद भोपाल के हबीबगंज पुलिस द्वारा पकड़ा गया. इस दौरान पुलिस ने उसके दोनों ट्रकों को चोरी का बता दिया. साथ ही करीब एक करोड़ की रिकवरी भी दिखाई गई. इस घटना के बाद आरोपी शैलेंद्र ने शातिराना अंदाज में चोरियां करनी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें- दिग्विजय के लिए 'मिर्ची हवन' करने वाले बाबा जल समाधि लेने को तैयार, कलेक्टर से मांगी इजाजत

ये भी पढे़ं-अंनतनाग आतंकी हमला: शहीद संदीप यादव को राजकीय सम्मान के साथ आज दी जाएगी अंतिम बिदाई
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...