लाइव टीवी

सिवनी: कक्षा में बैटरी सेल फटने से 3 बच्चे घायल, घटना की जांच के आदेश

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 21, 2019, 7:03 PM IST
सिवनी: कक्षा में बैटरी सेल फटने से 3 बच्चे घायल, घटना की जांच के आदेश
क्लासरूम में बैटरी सेल फटने से हुआ हादसा

सिवनी (Seoni) के छपारा (Chhapara) में कुछ बच्चे क्लास (Classroom) में बैटरी सेल से बल्ब जलाने की कोशिश कर रहे थे, तभी अचानक जोरदार आवाज के साथ विस्फोट हो गया. घटना में 3 बच्चे घायल हो गए हैं. बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी ज़िले (Seoni District) के छपारा की अटामा प्रायमरी स्कूल बैटरी सेल (Battery Cell) फटने से 3 बच्चे घायल हो गए हैं. बच्चे (Children) ये बैटरी सेल अपने साथ लेकर स्कूल (School) गए थे. बताया जा रहा है कि घटना के समय क्लास में कोई टीचर नहीं था. बच्चे क्लास रूम में ही खेल रहे थे. घटना को लेकर ब्लाक शिक्षा केन्द्र अधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

स्कूल में बैटरी सेल फटने से 3 बच्चे घायल
सिवनी के छपारा थाना क्षेत्र की अटामा प्रायमरी स्कूल में बैटरी सेल में जोरदार विस्फोट होने की घटना सामने आई है. विस्फोट की घटना में कक्षा चौथी के 3 बच्चे गम्भीर रूप से जख्मी हो गए हैं, उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है सभी बच्चों की उम्र 7 से 8 साल है. ये बच्चे अपने साथ यह बैटरी सेल लेकर स्कूल पहुंचे थे और क्लास में बैटरी सेल से बल्ब जलाने की कोशिश कर रहे थे, तभी अचानक बैटरी सेल मे जोरदार आवाज के साथ विस्फोट हो गया. वहां खेल रहे तीनों बच्चे विस्फोट की चपेट में आ गए. इसमें एक बच्चे की आंख और दो बच्चों के हाथों में गम्भीर चोट पहुंची हैं.

News - बच्चे बैटरी सेल से बल्ब जलाने की कोशिश कर रहे थे, जब ये हादसा हुआ
बच्चे बैटरी सेल से बल्ब जलाने की कोशिश कर रहे थे, जब ये हादसा हुआ


शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप
यह भी बताया जा रहा है घटना के वक्त स्कूल के शिक्षक अलग कक्ष में बैठक ले रहे थे और बच्चे दूसरे कक्ष में अकेले बैटरी से खेल रहे थे. फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है. वहीं घटना के बाद स्कूल के शिक्षकों पर लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे हैं, जिसको लेकर भी ब्लाक शिक्षा केन्द्र अधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच के बाद यदि शिक्षकों की लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

मंदसौर: खराब समय से मुक्ति दिलाता है ये मंदिर, चढ़ानी पड़ती है खास चीज़
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने इस बार महात्मा गांधी को बताया- 'राष्ट्रपुत्र', कहा- मैं नहीं बदलूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिवनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 6:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...