अपना शहर चुनें

States

बारिश की वजह से अमरनाथ यात्रा हुई प्रभावित, सिवनी के दर्जनों श्रद्धालु बालटाल में फंसे

जम्मू-कश्मीर के बालटाल में श्रद्धालुओं के शिविर
जम्मू-कश्मीर के बालटाल में श्रद्धालुओं के शिविर

बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा प्रभावित हुई है.यात्रा रुक जाने के कारण सभी श्रद्धालु फंस गए हैं.जो यात्री जहां है वहीं फंस कर रह गया है.जम्मू कश्मीर के बालटाल में मध्य़ प्रदेश के सिवनी जिले के भी दर्जनों श्रद्धालु चार दिन से फंसे हुए है.

  • Share this:
बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा प्रभावित हुई है.यात्रा रुक जाने के कारण सभी श्रद्धालु फंस गए हैं.जो यात्री जहां है वहीं फंस कर रह गया है.जम्मू कश्मीर के बालटाल में मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के भी दर्जनों श्रद्धालु चार दिन से फंसे हुए है.गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा जो 28 जून से प्रारंभ हुई थी जिसमें हजारों की संख्या में श्रीनगर होते हुए श्रद्धालु बाल ताल के रास्ते बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं जिसमें पूरे भारत से10 से15 हजार श्रद्धालु यहां पर पहुंच चुके हैं.

28 तारीख को 200 लोगों के जत्थे को बाबा बर्फानी के दर्शन करने पैदल रवाना किया गया था. साथ ही हेलिकॉप्टर के द्वारा लगभग 500 लोगों को रवाना किया गया था.वह भी वहां पहुंचने के बाद फंस गए हैं.लगातार बारिश होने के कारण यह स्थिति बनी हुई हैं.यात्रा कल से रुकी हुई है.यात्रियों की सुरक्षा के लिए हजारों की संख्या में सैनिक एवं पुलिस बल तैनात हैं.कैम्पों में यात्रियों के रुकने की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा सैकड़ों की संख्या में लोगों द्वारा निःशुल्क भोजन की व्यवस्था भी की जा रही है.वहीं श्रद्धालु बारिश के रुकने और यात्रा शुरू होने का इन्तजार कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज