अपना शहर चुनें

States

खरीदा हुआ 3 लाख क्विंटल गेहूं पड़ा है खुले आसमान के नीचे

खुले में पड़ा तीन लाख क्विंटल गेहूं
खुले में पड़ा तीन लाख क्विंटल गेहूं

सिवनी की विभिन्न सोसाٖइटियों और खरीदी केन्द्रों पर करीब 3 लाख क्विंटल गेहू खुले आसमान के नीचे रखा हुआ है.बारिश का मौसम सर पर है लेकिन ट्रांसपोर्टर द्वारा माल की परिवहन नहीं किया जा रहा है.

  • Share this:
सिवनी में किसान के द्वारा दिन रात खून पसीना बहाकर की गई जी तोड़ मेहनत पर परिवहन ठेकेदार पानी फेरते नजर आ रहे है. जिले के किसानो ने गेंहू खरीदी केन्द्रों में अपना-अपना माल सोसायटी के माध्यम से तुलवाकर बेच दिया है. लेकिन यह माल खुले आसमान के नीचे रखा हुआ है. बारिश का मौसम सर पर है लेकिन ट्रांसपोर्टर द्वारा माल की परिवहन नहीं किया जा रहा है.

सिवनी की विभिन्न सोसाٖइटियों और खरीदी केन्द्रों में इस वर्ष गेहूं खरीदी का लक्ष्य 30 लाख क्विंटल रखा गया था और अभी तक 27 लाख क्विंटल गेहूं खरीदा गया है.
इस तरह बाकी करीब 3 लाख क्विंटल गेहू खुले आसमान के नीचे रखा हुआ है.खरीदी केंद्र प्रभारी बार-बार पंकजम ट्रांसपोर्ट परिवहन ठेकेदार को माल परिवहन के लिए कह रहे हैं.

उधर परिवहन ठेकेदारों को अधिकारियों की बात को सुन कर अनसुना कर रहे है.परिवहन ठेकदार की इस लापरवाही के कारण गेहूं खरीदी सेंटर्स से खरीदी का माल अभी तक पूरा नहीं उठ पाया है जो सिर्फ एक ही बारिश के पानी गिरने से खराब हो सकता है. वहीं डीएमओ का कहना है कि यदि पानी गिरने से गेहूं खराब होता है परिवहन ठेकेदार के ऊपर कार्यवाही की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज