अपना शहर चुनें

States

पेंच टाइगर रिजर्व में तेंदुए की संदिग्ध हालात में हुई मौत

पेंच टाईगर रिजर्व में मिला तेंदुए का शव
पेंच टाईगर रिजर्व में मिला तेंदुए का शव

सिवनी के पेंच टाइगर रिजर्व में एक वयस्क नर तेंदुए की मौत होने की घटना सामने आई है.तेंदुए का शव संदिग्ध हालात में पेंच पार्क के बफर जोन अंतर्गत मोहगांव के पास जंगल में मिला.

  • Share this:
सिवनी के पेंच टाइगर रिजर्व में एक वयस्क नर तेंदुए की मौत होने की घटना सामने आई है.तेंदुए का शव संदिग्ध हालात में पेंच पार्क के बफर जोन अंतर्गत मोहगांव के पास जंगल में मिला. तेंदुए का शव देख कर शिकार की आशंका जाहिर की जा रही है. वहीं पार्क प्रबन्धन मामले की लीपा पोती में जुट गया है.प्रबन्धन का कहना है कि तेंदुए की मौत जंगली सुअर के साथ हुई लड़ाई में हुई है. वहीं अधिकारी मीडिया के सवालों के जवाब देने से बचते नजर आ रहे हैं. घटना के बाद पार्क प्रबन्धन के अधिकारी मौके पर पहुंच कर मौके का बारीकी से मुआयना किया.तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

विदित हो कि एक सप्ताह पूर्व ही 29 जून को बांधवगढ़ की मशहूर राजबहरा वाली बाघिन टी-34 की टाईगर रिजर्व में मौत हो गई.यह बाघिन एक दिन पहले गुरूवार को जंगल में घायल मिली थी. बाघिन उपचार के बाद भी नहीं बच सकी.ताला कोर जोन के राजबहरा इलाके में हुई इस घटना को भी शेरों के बीच वर्चस्व के संघर्ष में मौत वन विभाग बताया था.वहीं इसी पेंच टाईगर रिजर्व में एक नर बाघ भी पिछले माह घायल हुआ था, जिसको उपचार कर बचा लिया गया.इन तमाम घटनाओं पर सवाल यह ही उठता है कि इन टाईगर रिजर्व्स का निगरानी अमला उस वक्त कहां चला जाता है, जब ऐसी कोई घटना होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज