अपना शहर चुनें

States

अब तक शुरू नहीं हो पाई सरकारी स्कूल में अंग्रेजी माध्यम की क्लास

नेता जी सुभाष चंद्र बोस स्कूल, सिवनी
नेता जी सुभाष चंद्र बोस स्कूल, सिवनी

सिवनी में सरकारी स्कूल में अंग्रेजी माध्यम की क्लासेस अब तक शुरू नहीं हो पाई हैं.इस विलंब का कारण खुद शासन का एक आदेश बना हुआ है.जिला मुख्यालय में अंग्रेजी माध्यम की क्लासेस शुरू करने के लिए नेता जी सुभाष चंद्र बोस स्कूल का चयन किया गया है.

  • Share this:
सिवनी में सरकारी स्कूल में अंग्रेजी माध्यम की क्लासेस अब तक शुरू नहीं हो पाई हैं.इस विलंब का कारण खुद शासन का एक आदेश बना हुआ है.जिला मुख्यालय सिवनी में अंग्रेजी माध्यम की क्लासेस शुरू करने के लिए नेता जी सुभाष चंद्र बोस स्कूल का चयन किया गया है.को-एजूकेशन स्कूल होने के बावजूद इस स्कूल में केवल ब्वॉयज ही पड़ते हैं. लेकिन अंग्रेजी माध्यम की क्लासेस में 22 लड़कियों को भी प्रवेश दिया जाना है. स्कूल में केवल लड़कों के पढ़ने की वजह से लड़कियां प्रवेश लेने में कतरा रही हैं.

वहीं शासन के आदेश के बावजूद स्कूल में अंग्रेजी माध्यम के शिक्षकों की अब तक नियुक्ति भी नहीं हुई है.इन सब कारणों से शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद भी अब तक अंग्रेजी माध्यम की क्लासेस शुरू नहीं हो पाई हैं. वहीं अधिकारियों का कहना है कि शिक्षा विभाग द्वारा अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है. वहीं लड़कियों द्वारा स्कूल में प्रवेश लेने में झिझक को देखते हुए किसी को एजुकेशन स्कूल में शिफ्ट करने के प्रस्ताव शासन को भेजने की बात कही है जहां लड़के-लड़कियां बराबर संख्या में पढ़ते हों.वैसे भी किसी सरकारी योजना का सरकारी स्कूल और अन्य विभागों में यह ही परिणाम होता है कि वह बरसों तक लटकी रहती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज