• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • OMG ! जिप्सी के चक्कर लगाने लगा बाघ तो सैलानियों की अटक गयी सांस...देखें Video

OMG ! जिप्सी के चक्कर लगाने लगा बाघ तो सैलानियों की अटक गयी सांस...देखें Video

सिवनी का पेंच टाइगर रिजर्व मॉनसून के बाद 1 अक्टूबर से सैलानियों के लिए फिर से खुला है.

सिवनी का पेंच टाइगर रिजर्व मॉनसून के बाद 1 अक्टूबर से सैलानियों के लिए फिर से खुला है.

Tiger Reserve NEWS : बाघ (Tiger) तो टहलने निकला था. लेकिन उसका मूड कौन भांपे. वो इत्मिनान से टहलता हुआ एकदम जिप्सी के पास आ गया. सैलानियों (Tourist) का ये हाल था कि काटो तो खून नहीं. सब अपनी जान की सलामती चाह रहे थे कि बाघ महाराज दर्शन देकर चुपचाप अपनी राह चले जाएं.

  • Share this:

सिवनी/पन्ना. मॉनसून सीजन खत्म होने के बाद अब जंगल गुलजार हैं. 4 महीने बाद एमपी के नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व (National Park, Tigar Reserve) 1 अक्टूबर से खोल दिये गए हैं. कोरोना के लंबे काल के बाद सैलानी तफरीह के लिए निकल पड़े हैं. लेकिन सिवनी के पेंच टाइगर रिजर्व में जो दृश्य उपस्थित हुआ उसने रोमांच के साथ-साथ सैलानियों की सांस भी अटका दी. मगर कहते हैं न कि जान बची तो लाखों पाए.

सिवनी जिले में स्थित पेंच टाइगर रिजर्व में पर्यटकों की आवाजाही 1 अक्टूबर से शुरू हो गयी है. बड़ी संख्या में यहां सैलानी रोज पहुंच रहे हैं. जंगल सफारी का रोमांच लेने सैलानी ऐसे ही घूमने निकले थे कि वो हुआ जिसकी उन्होंने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी.

गाड़ी के सामने बाघ और गले में अटकी सांस
पेंच टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को सैर कराने के लिए जिप्सी का काफिला निकला था. पर्यटक जंगल में सैर का लुत्फ ले रहे थे. उन्हें इंतजार था बाघ के दीदार का. लेकिन ये क्या. वो उसे तलाश ही रहे थे कि तभी पेड़ों के बीच से अचानक एक बाघ प्रकट हो गया. वो घूमता हुआ एकदम सामने आ गया. जंगल में दोनों तरफ पर्यटकों से भरी जिप्सी थीं. सबकी सांस अटक गयी. ये वाकया रुखड़ गेट के पास हुआ.

ये भी पढ़ें- OMG! पलंग के पास सो रहा था 8 फीट का मगरमच्छ, बुजुर्ग की आंख खुली और फिर…

जान बची तो लाखों पाए
बाघ तो टहलने निकला था. लेकिन उसका मूड कौन भांपे. वो इत्मिनान से टहलता हुआ एकदम जिप्सी के पास आ गया. सैलानियों का ये हाल था कि काटो तो खून नहीं. सब अपनी जान की सलामती चाह रहे थे कि बाघ महाराज दर्शन देकर चुपचाप अपनी राह चले जाएं. सैलानी डरते जा रहे थे और बाघ को अपनी आंखों से इतने नजदीक देखने का रोमांच भी नहीं छोड़ पा रहे थे. उन्होंने भगवान का नाम लेते हुए उसका वीडियो बना लिया. यही वीडियो अब वायरल हो रहा है. बाघ को देख जिप्सी के ड्राइवर ने फौरन गाड़ी कुछ पीछे रिवर्स की और फिर सब सैलानी चुपचाप उसे देखते रहे. कुछ देर टहलने के बाद बाघ बिना किसी को नुकसान पहुंचाए चला गया.

पन्ना में बाघिन और उसके शावकों की मस्ती
उधर पन्ना टाइगर रिजर्व में भी सैलानियों का सैर सपाटा जारी है. बाघों की संख्या बढ़ने के कारण वो आसानी से दिखाई दे रहे हैं. यहां बाघिन P151 का जलवा बरकरार है. 1 अक्टूबर से खुले मंडला गेट पर तकरीबन प्रतिदिन अपने ये बाघिन अपने दो शावकों के साथ टहलती दिख जाती है. सैलानी इसका भरपूर लुत्फ ले रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज