लाइव टीवी

मंत्री का राहत राशि का चेक कैश ना होने से गुस्साए किसान

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 23, 2018, 7:16 PM IST
मंत्री का राहत राशि का चेक कैश ना होने से गुस्साए किसान
किसानों की फसल में आग लगने के समय का फाइल फोटो

सिवनी के छपारा ब्लॉक अंतर्गत चमारी गांव में साल 2017 में 27 किसानों की रवि की फसल आग लगने से जलकर खाक हो गई थी. इस घटना से किसानों का भारी नुकसान हुआ था.कृषि कल्याण विभाग के मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने राहत राशि के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया था, लेकिन यह धनराशि आज तक नहीं मिली

  • Share this:
सिवनी के छपारा ब्लॉक अंतर्गत चमारी गांव में साल 2017 में 27 किसानों की रवि की फसल आग लगने   से जलकर खाक हो गई थी. इस घटना से किसानों का भारी नुकसान हुआ था.गेहूं की फसल के साथ-साथ किसानों के कई उपकरण भी जलकर खाक हो गए थे.आगजनी की घटना में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए प्रदेश के कृषि कल्याण विभाग के मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने चमारी पहुंचकर शासन के द्वारा दी जाने वाली राहत राशि के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया था.साथ ही उन्होंने अपनी ओर से क्षेत्र के 27 किसानों को 5-5 हजार रुपए राहत राशि देने का वादा किया था, किसानों को चेक तो मिले पर उसकी धनराशि आज तक नहीं मिली.

पीड़ित किसानों ने बताया कि मंत्री की घोषणा के कई महीने बीतने के बाद जैसे तैसे किसानों को 5-5 हजार राशि के चेक जनवरी माह में मिले.चेक मिलने के बाद किसानों ने बैंक में जमा कर दिया लेकिन महीनों बीत जाने के बाद अब तक किसानों के खाते में राशि नहीं आई है.किसान कृषि कल्याण मंत्री के कार्यालय और बैंक के चक्कर काट रहे हैं.सभी जगह पर किसानों को गोलमोल आश्वासन देकर रवाना कर दिया जा रहा है.किसानों में इससे भारी आक्रोश है.उनका कहना है कि डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी चेक की रकम तो मिल नहीं रही और सैकड़ों रुपये उल्टा किराए-भाड़े में खर्च हो रहे हैं और आने-जाने में समय भी बर्बाद हो रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिवनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2018, 7:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर