अपना शहर चुनें

States

ट्रैक्टर एजेंसी से तेंदुए का पंजा और हड्डियां बरामद, दो गिरफ्तार

आरोपियों से बरामद तेंदुए का पंजा और हड्डियां
आरोपियों से बरामद तेंदुए का पंजा और हड्डियां

सिवनी के लखनादौन अंतर्गत वन विभाग के अमले ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर एजेंसी से वन्य जीव तेंदुए के पंजे और हड्डियां बरामद करने की कार्रवाई की है. वन अमले ने पंजे के साथ एजेंसी में काम कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
सिवनी के लखनादौन अंतर्गत वनअमले ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर एजेंसी से वन्य जीव तेंदुए के पंजे और हड्डियां बरामद करने की कार्रवाई की है. वन अमले ने पंजे के साथ एजेंसी में काम कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है.बताया जा रहा है कि वन अमले को मुखबिर से सूचना मिली थी कि समनापुर की ठाकुर ट्रेक्टर एजेंसी में काम करने वाले व्यक्ति नेतराम झारिया और उसके पुत्र शुभम के पास तेंदुए का पंजा और हड्डियां है.

सूचना मिलते ही वन अमले ने टीम बना कर एजेंसी में दबिश देकर तलाशी ली तो मौके पर एक पर्स मिला जिसमे तेंदुए के एक पंजे और कुछ हड्डियों के साथ तंत्र मंत्र में उपयोग किये जाने वाला समान भी मिला.
पंजा और हड्डियों के साथ बरामद सामान को देख कर तंत्र मंत्र के लिए उपयोग किए जाने की आशंका जाहिर की जा रही है.

बहरहाल दोनों आरोपियों के पास यह पंजा और हड्डियां कहां से आए इसके बारे में उनसे पूछताछ की जा रही है. यह पंजा और हड्डियां कितनी पुरानी हैं, इस बात का भी पता नहीं चल पाया है.बहरहाल वन अमला दोषियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गया है. वन विभाग की टीम का कहना है कि बरामद पंजा और हड्डियों की फोरेंसिक जांच के बाद ही सारी असलियत सामने आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज