अपना शहर चुनें

States

मध्य प्रदेश के इस आईएएस ने गाड़ी से पीली बत्ती हटवाने से किया इनकार

पीली बत्ती लगी गाड़ी का इस्तेमाल करते आईएएस ऑफिसर
पीली बत्ती लगी गाड़ी का इस्तेमाल करते आईएएस ऑफिसर

आज जब देश के राष्ट्रपति लेकर प्रधानमंत्री तक ने वीआईपी कल्चर की प्रतीक मानी जाने वाली लाल बत्ती का त्याग कर दिया है, ऐसे में एक आईएएस अफसर पूरे रसूख के साथ अब भी पीली बत्ती लगी गाड़ी में सफर कर रहे हैं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में तैनात एक आईएएस अफसर ने अपनी गाड़ी के ऊपर से पीली बत्ती हटाने से इनकार कर दिया है. आज जब देश के राष्ट्रपति लेकर प्रधानमंत्री तक ने वीआईपी कल्चर की प्रतीक मानी जाने वाली लाल बत्ती का त्याग कर दिया है, ऐसे में यह आईएएस अफसर पूरे रसूख के साथ अब भी पीली बत्ती लगी गाड़ी में सफर कर रहे हैं.

जाननकारी के मुताबिक, आज एक मई से पूरे देश में वीआईपी कल्चर खत्म करने के लिए सभी नेताओं और अधिकारियों की गाड़ियों के ऊपर लाल और नीली बत्ती लगाने पर रोक लगा दी गई है.

नोटिफिकेशन मिलने के बाद ही पीली बत्ती हटाऊंगा



सरकारी आदेश के बावजूद सिवनी के जिला पंचायत सीईओ स्वरोचिस सोमवंशी ने अब तक अपनी गाड़ी से पीली बत्ती नहीं हटाई है. जब हमनें उनसे इस बारे में बात करने की कोशिश की तो पहले तो साहब गाड़ी मैं बैठकर जाने लगे, जब हमने जोर देकर पूछा कि साहब आपने गाड़ी से पीली बत्ती क्यों नहीं हटाई, तो साहब कहने लगे कि आपका ये तरीका गलत है. आप ऐसे वीडियो शूट नहीं कर सकते. जब हमने पीली बत्ती पर फिर सवाल किया तो साहब बोले मुझे इसका कोई नोटिफिकेशन नहीं मिला है. नोटिफिकेशन मिलने के बाद ही मैं पीली बत्ती हटाऊंगा.
उन्होंने कहा कि आज से गाड़ियों में लाल बत्ती पर रोक लगाने संबंधी फैसले को लागू किया जा रहा है, लेकिन इस बारे में उन्हें कोई नोटिफिकेशन नहीं मिला है.

वैसे भी इस गाड़ी में बत्ती एडिशनल कलेक्टर ने लगवाई है. वह बत्ती नहीं हटवा सकते. जिस वक्त बत्ती हटाने के बारे में नोटिफिकेशन हमें मिल जाएगा हम उसे हटवा देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज