सिवनी : कार के बोनट में छुपा रखे थे 1 करोड़ 74 लाख रुपये, नोट जल गए तो पकड़े गए युवक

MP NEWS : पुलिस ने कार सवार लोगों से इन पैसों के बारे में पूछताछ की तो ये कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.

Seoni : प्रारम्भिक जांच में खुलासा हुआ है कार में सवार तीनों युवक बनारस से नगदी (CASH) लेकर मुम्बई जा रहे थे. कहा जा रहा है कि ये सोना (Gold) खरीदने जा रहे थे.

  • Share this:
सिवनी.सिवनी ज़िले में एक इनोवा कार से 1करोड़ 74 लाख की नगदी बरामद की गयी है.इसमें से करीब 1 लाख 87 हजार के नोट (Note) जले हुए थे. पुलिस ने कार में सवार तीन लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है. तीनों मुंबई के रहने वाले हैं. ये लोग पैसों का कोई हिसाब और सोर्स नहीं बता पाए.हालांकि ये खुद को सोने के व्यापारियों के लिए काम करने की बात कह रहे हैं.

सिवनी की कुरई पुलिस भी सकते में आ गयी जब उसने इनोवा कार की तलाशी ली. कार, बोनट और उसकी डिक्की में नोट ही नोट भरे हुए थे.कुछ नोट जले हुए थे.प्रारम्भिक जांच में खुलासा हुआ है यह तीनों संदिग्ध युवक बनारस से नगदी लेकर मुम्बई जा रहे थे. कहा जा रहा है कि ये सोना खरीदने जा रहे थे. संदिग्धों ने कुछ नोट गाड़ी के बोनट में छिपा कर रखे थे जो इंजन की गर्मी से जल गए. घबराए तीनों युवक एक सूनसान जगह गाड़ी खड़ा कर जले हुए नोटों की गिनती कर रहे थे. तभी कुछ लोगों ने इन्हें ऐसा करते हुए देख लिया और पुलिस को इस बात की सूचना दे दी.


पुलिस को देख कर भागे
खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस को देखकर ये हड़बड़ा गए और फौरन भाग खड़े हुए. इसलिए पुलिस का शक और गहरा गया. पुलिस ने फौरन पूरे इलाके की नाका बंदी कर गाड़ी सहित तीनों को धर दबोचा. फिर गाड़ी खोली तो उसने नोट ही नोट उगलने शुरू कर दिए. पुलिस ने कार सवार लोगों से इन पैसों के बारे में पूछताछ की तो ये कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.पुलिस ने जब ये राशि गिनी तो 1 करोड़ 74 लाख की निकली. फिलहाल पुलिस ने सारे पैसे ज़ब्त कर लिए हैं. और विस्तृत जांच के लिए मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.