अपना शहर चुनें

States

बारिश में फूटा सरोरा बांध, 200 एकड़ जमीन में फैला पानी

सरोरा गांव में मिट्टी का स्टॉप डेम फूटने के  बाद 200 एकड़ के खेत डूबे
सरोरा गांव में मिट्टी का स्टॉप डेम फूटने के बाद 200 एकड़ के खेत डूबे

सिवनी के घंसौर अंतर्गत सरोरा गांव में करोड़ों की लागत से बनाए गए मिट्टी का स्टॉप डेम देर सोमवार की रात हुई भारी बारिश के कारण फूट गया. डेम फूटने से उसका पानी आसपास के 200 एकड़ इलाके में फैल गया है.डेम से निकले पानी की चपेट में आने से आसपास इलाके के किसानों के खेतों में पानी भर गया है जिससे किसानों की फसल चौपट हो गई है.

  • Share this:
सिवनी के घंसौर अंतर्गत सरोरा गांव में करोड़ों की लागत से बनाए गए मिट्टी का स्टॉप डेम देर सोमवार की रात हुई भारी बारिश के कारण फूट गया. डेम फूटने से उसका पानी आसपास के 200 एकड़ इलाके में फैल गया है.डेम से निकले पानी की चपेट में आने से आसपास इलाके के किसानों के खेतों में पानी भर गया है जिससे किसानों की फसल चौपट हो गई है.इस ह्रदय विदारक घटना के बाद एक किसान खूबीलाल सेन को हार्ट अटैक आ गया जिसका अस्पताल में इलाज जारी है.किसानों ने बताया कि उनको डेम के निर्माण के लिए अधिग्रहण की गई जमीन का मुआवजा अभी तक नहीं मिल पाया है.

जिला सिवनी के इस इलाके के किसानों का यह भी कहना है कि इंजीनियर्स ने बांध की मेड में डाली गई मुरम की मोटाई कम रखी जिसके कारण बांध टूट गया. घटना के बाद जल संशाधन विभाग के अधिकारियों ने सर्वे करा कर पीड़ित किसानों को मुआवजा दिए जाने की बात कही है.इस डेम के निर्माण लेकर पहले भी काफी चर्चाएं हो चुकी हैं.किसानों का कहना कि सरकारों और ठेकेदारों की मिली भगत से बना डेम जिस तरह टूटा है, मुआवजे के साथ इसके लिए दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर उन्हें दंडित किया जाना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज