लाइव टीवी

पुलिस कस्टडी में संतकुमार की मौत की होगी न्यायिक जांच, चौकी प्रभारी निलंबित

Azhar Khan | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 13, 2018, 9:02 PM IST
पुलिस कस्टडी में संतकुमार की मौत की होगी न्यायिक जांच, चौकी प्रभारी निलंबित
पुलिस कस्टडी में मृत संतकुमार का शव

सिवनी के सुनवारा चौकी में पुलिस कस्टडी में अधेड़ संतकुमार की मौत की घटना के बाद मामले में न्याययिक जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं. शुक्रवार को सिवनी एसपी विवेकराज सिंह ने मामले में कार्रवाई करते हुए सुनवारा चौकी प्रभारी सुरेश दीक्षित को निलंबित और चौकी में तैनात दो पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया.

  • Share this:
सिवनी के सुनवारा चौकी में पुलिस कस्टडी में अधेड़ संतकुमार की मौत की घटना के बाद मामले में न्याययिक जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.गुरूवार को भाई से विवाद के बाद संतकुमार का का भाई राजकुमार भलावी गंभीर रूप से घायल हो गया था.संतकुमार को इस मामले में सुनवारा पुलिस गिरफ्तार कर लाई थी.फिर उसकी पुलिस कस्टडी के दौरान संदिग्ध हालत में मौत हो गई.परिजनों को शाम छः बजे खबर मिली कि संतकुमार की मौत हो गई है.पुलिस ने परिजनों को बताया कि संतकुमार ने पुलिस ने हिरासत से भाग गया था और फरार संतकुमार को जब पुलिस ने तलाशा तो वह एक खेत में मृत हालत में मिला है जिसे धनौरा समुदायिक केन्द्र लाया गया है. संतकुमार के शरीर में घाव के निशान देख परिजनों ने पुलिस को मौत का जिम्मेदार ठहराया.

शुक्रवार को सिवनी एसपी विवेकराज सिंह ने मामले में कार्रवाई करते हुए सुनवारा चौकी प्रभारी सुरेश दीक्षित को निलंबित और चौकी में तैनात दो पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया. इसके अलावा मृतक संतकुमार के शव का पोस्टमार्टम धनौरा अस्पताल में डॉक्टरों की टीम के द्वारा वीडियो ग्राफी के साथ किया गया. घटना के बाद गोंडवाना नेता धनौरा पहुंच गए और आरोपी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध हत्या की धाराओं की तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.गोंडवाना नेताओं के चेतावनी दी कि जब तक आरोपी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध रोजनामचा में एफआईआर दर्ज नहीं की जाती तब तक मृतक का अंतिम संस्कार नहीं होगा.बहरहाल मामला बिगड़ा देख मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिवनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 13, 2018, 9:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर